scriptMock Drill : जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक! सुरक्षा एजेंसियां सतर्क | Mock drill regarding plane hijack at Jaipur airport | Patrika News
जयपुर

Mock Drill : जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक! सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

Plane Hijack Mock Drill at Jaipur airport : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक की सूचना से बुधवार को हड़कंप मच गया। इस बारे में एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से पुलिस को भी सूचना दी गई।

जयपुरMay 15, 2024 / 03:28 pm

Anil Prajapat

Jaipur International Airport-5
Plane Hijack Mock Drill at Jaipur airport : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक की सूचना से बुधवार को हड़कंप मच गया। इस बारे में एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से पुलिस को भी सूचना दी गई। जिस पर आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। हालांकि, बाद में पता चला कि यह मॉकड्रिल थी। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार मिल रही धमकी के बाद एयरपोर्ट प्रशासन मुस्तैद है और आज एयरपोर्ट पर एंटी हाईजैक मॉकड्रिल शुरू हुई। विमान हाईजेक को लेकर CISF के जवानों ने आज दोपहर मॉकड्रिल की।
दरअसल, जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से बुधवार दोपहर सूचना दी गई कि एक विमान को हाईजैक कर लिया गया है। पुलिस को मिली सूचना ​के बाद सीआईएसएफ के जवान रनवे पर पहुंचे और विमान को चारों तरफ से घेर लिया। कुछ समय के लिए एयरपोर्ट को खाली करा दिया गया। हालांकि, यह सब मॉकड्रिल का हिस्सा था। तब जाकर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में बच्चों का कमाल! बनाया ऐसा मॉडल की कूलर, एसी की नहीं पड़ेगी जरूरत

बम की धमकियों के बीच पहली बार मॉकड्रिल

जयपुर एयरपोर्ट के रनवे पर रिहर्सल करने के लिए एक मॉडल विमान रखा गया था। एयरपोर्ट प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां मिलकर साल में एक बार एंटी हाईजैक मॉकड्रिल करती है। ताकि सुरक्षा का स्तर और सुरक्षा दस्ते की दक्षता का पता लगाया जा सके। खास बात ये रही कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पिछले दिनों कई बार मिल चुकी धमकी के बीच ये मॉकड्रिल हुई। इधर, जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक की सूचना को सही मानते हुए कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया। क्योंकि इस साल करीब 6 बार जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

Hindi News/ Jaipur / Mock Drill : जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक! सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो