scriptनगर निगम की मनमानी, परेशान कम्पनी ने सीएम से की गुहार | multistory parking ready to move but nagar nigam don't give permission | Patrika News

नगर निगम की मनमानी, परेशान कम्पनी ने सीएम से की गुहार

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2018 11:36:06 am

Submitted by:

Mridula Sharma

400 कारों की वर्ल्ड क्लास मल्टीस्टोरी पार्किंग 18 महीने से है तैयार, नहीं होने दे रहे उद्घाटन

jaipur

नगर निगम की मनमानी, परेशान कम्पनी ने सीएम से की गुहार

जयपुर. जनता की परेशानियां दूर करने और सुविधाएं देने का दावा करने वाले नगर निगम की हकीकत देखिए, 400 कारों की वर्ल्ड क्लास मल्टीस्टोरी पार्किंग बनकर तैयार है, लेकिन निगम उसका उद्घाटन नहीं होने दे रहा। पिछले 18 माह से तैयार पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू नहीं होने से क्षुब्ध अनुबन्धित कम्पनी ने आखिरकार मुख्यमन्त्री को ट्विट कर गुहार लगाई है। इस पर उच्च स्तर से नगर निगम से इस ढिलाई का कारण पूछा गया है। गौरतलब है कि सी-स्कीम में अशोक मार्ग नाले पर 400 चौपहिया वाहनों की पार्किंग तैयार है। पीपीपी मॉडल पर इस मल्टीलेवल पार्किंग प्रोजेक्ट का निर्माण करीब 8 वर्ष पहले शुरू हुआ था। इसमें व्यावसायिक हिस्सा भी है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब पार्किंग जैसा मामला इस तरह मुख्यमन्त्री तक पहुंचा है।
मिलेगी राहत
यह पार्किंग शुरू हुई तो लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि सी-स्कीम, एमआइ रोड बड़े व्यावसायिक इलाके हैं, जहां पार्किंग की समस्या विकराल हो रही है। दिनभर जाम की स्थिति रहने से वाहन चालक त्रस्त हैं। एमआइ रोड और अशोक मार्ग को तो वन-वे करना पड़ा है। यह पार्किंग इस बड़े इलाके को बड़ी राहत देगी। शहर की सड़कों पर हर साल 12 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे वाहनों के दबाव के मद्देनजर भी पार्किंग सुविधा जरूरी है।
ट्वीट कर की गुहार
कम्पनी ने ट्वीट कर सीएम से गुहार की और कहा कि आपका स्मार्ट सिटी विजन प्रशंसनीय है। हमने जयपुर में पीपीपी मॉडल पर वल्र्ड क्लास कार पार्किंग प्रोजेक्ट का निर्माण किया है। यह पिछले 18 माह से उद्घाटन के लिए तैयार है लेकिन नगर निगम सहयोग नहीं कर रहा। इसलिए हम व्यक्तिगत रूप से हम आपसे मिलना चाहते हैं।
क्यों अटका रहा निगम?
कम्पनी ने पार्किंग की ऊंचाई 15 से बढ़ाकर 22 मीटर करने के लिए आवेदन किया। निगम ने सरकार को मामला भेजा तो डीएलबी ने स्वीकृति दी। निगम ने सरकार के निर्णय को रोकने के लिए मामला साधारण सभा में उठाने की तैयारी की थी। ऐनवक्त पर ऐसा नहीं हो पाया। नगर निगम के आयुक्त रवि जैन ने कहा कि कुछ तकनीकी पहलुओं पर बातचीत चल रही है, जिनका जल्दी समाधान कर लेंगे। लोगों को पार्किंग सुविधा जल्दी ही उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो