script

जेके लोन अस्पताल की लापरवाही के कारण नवजात ने तोड़ा दम

locationजयपुरPublished: Jun 03, 2023 10:05:47 am

Submitted by:

Kirti Verma

जेके लोन अस्पताल में शुक्रवार को कोटा से रैफर होकर आए नवजात के परिजन ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।परिजन का आरोप है कि कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में दोपहर दो बजे शिशु का जन्म हुआ था।

Newborn dies after not getting treatment in JK Loan Hospital,Jaipur

जयपुर. जेके लोन अस्पताल में शुक्रवार को कोटा से रैफर होकर आए नवजात के परिजन ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।परिजन का आरोप है कि कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में दोपहर दो बजे शिशु का जन्म हुआ था। सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे जयपुर स्थित जेके लोन अस्पताल रैफर कर दिया गया।

परिजन रात 9 बजे नवजात को लेकर पहुंचे तो जेके लोन अस्पताल से एसएमएस भेज दिया गया। वहां से वापस भेजा तो जेके लोन अस्पताल में चिकित्सकों ने बेड नहीं होने का हवाला दे निजी अस्पताल में जाने की सलाह दी। वहां पहुंचे तो उन्होंने भी जेके लोन भेज दिया। रात 12.30 आकर हंगामा किया तब चिकित्सकों ने सुध ली और इमरजेंसी में शिफ्ट किया। सुबह 8.30 बजे नवजात को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन ने हंगामा किया और चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अधीक्षक को शिकायत भी दी है। आरोप है कि नवजात को समय पर इलाज मिलता तो उसकी जान बच सकती थी।

यह भी पढ़ें

कौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ?

कमेटी गठित
नवजात गंभीर हालत में लाया गया था। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। उसमें पांच वरिष्ठ चिकित्सक शामिल हैं। तीन दिन में कमेटी की रिपोर्ट मिल जाएगी। लापरवाही मिली तो कार्रवाई करेंगे।
डॉ. कैलाश मीणा, अधीक्षक, जेके लोन अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो