scriptNo change in the prices of petrol and diesel | petrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं | Patrika News

petrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल ( crude oil ) की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बावजूद घरेलू स्तर ( goverment oil companies ) पर सोमवार को लगातार 81वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

जयपुर

Published: January 24, 2022 08:10:23 am

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल ( crude oil ) की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बावजूद घरेलू स्तर ( goverment oil companies ) पर सोमवार को लगातार 81वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच और 10 रुपए घटाने की घोषणा के बाद 4 नवंबर 2021 को ईंधन की कीमतों में तेजी से कमी आई थी। जयपुर में बुधवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर रहा। राजस्थान सरकार ने 17 नवंबर को पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल 4.04 रुपए और डीजल 5.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था। राज्य सरकार ने पेट्रोल पर वैट 36 के बजाय 31.04 प्रतिशत और डीजल पर 26 के 19.30 प्रतिशत कर दिया था। केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपए तथा 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करने से देश में इसकी कीमतों में कमी आई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने इन दोनों उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कमी की थी। घरेलू बाजार में 43 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ।
देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल
दिल्ली में पेट्रोल के दाम 103.97 रुपए व डीजल के दाम 86.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपए व डीजल के दाम 94.14 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपए और डीजल 89.79 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपए और डीजल के दाम 91.43 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।
petrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
petrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.