scriptनवरात्रि के पहले दिन मिली परकोटे को सौगात, रास्ता खुला, व्यापारी और जनता दोनों में दौडी खुशी की लहर | now the path of relief will be opened in the festive season by metro | Patrika News

नवरात्रि के पहले दिन मिली परकोटे को सौगात, रास्ता खुला, व्यापारी और जनता दोनों में दौडी खुशी की लहर

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2017 09:44:49 pm

व्यापारियों का मानना कि आने वाले दिनों में ग्राहकों की संख्या में होगी बढ़ोतरी

metro work
जयपुर . नवरात्र के पहले दिन मेट्रो ने बड़ी चौपड़ से त्रिपोलिया की ओर आने वाले रास्ते को खोला तो लोगों के साथ व्यापारियों ने भी चैन की सांस ली। सुबह जब लोग बड़ी चौपड़ से त्रिपोलिया की ओर आए तो रास्ता खुला मिला। त्रिपोलिया बाजार, पुरोहित जी का कटला सहित उन दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली है, जो त्योहारी सीजन में फुटपाथ पर दुकान लगाते हैं। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में व्यापार बढ़ेगा। पहले दिन जिस तरह से ग्राहक बाजार में आए, उससे व्यापारियों को अच्छे दिन की उम्मीद जागने लगी है।
यह भी पढें : आपसी संघर्ष ले रहा टाइगर की जान, सात साल में एक दूसरे से लड़ाई में 72 मरे

ग्राहक रुकेंगे तो बिक्री बढ़ेगी
बातचीत के दौरान व्यापारियों ने कहा कि बीते डेढ़ महीने से सिर्फ जाम के हालात रहते थे। पहले दिन ग्राहकों का आना शुरू हुआ है। नवरात्र में ग्राहकी बढ़ेगी और दिवाली के दिनों में इसमें और इजाफा होगा। रास्ता खुलने के बाद सर्राफा बाजार ने भी राहत की सांस ली है। व्यापारियों का कहना है कि दिवाली और सावे में इसके असर देखने को मिलेगा। वहीं त्रिपोलिया के बर्तन बाजार को भी इस त्योहारी सीजन से बढ़ी उम्मीदें हैं।
यह भी पढें : काम की खबर : लंबित मामलों के निस्तारण के लिए पासपोर्ट अदालत शनिवार को

गलियों में कम हुआ यातायात का दबाव

रास्ता खुलने के बाद जौहरी बाजार से चौड़ा रास्ता को जोडऩे वाली गलियों में वाहनों का दबाव कम हुआ। लोगों का कहना है कि एक दिन में वाहनों की आवाजाही में अच्छी खासी कमी आई है। पीक ऑवर्स में भी इन गलियों में वाहन चालक आराम से गुजरते देखे गए।
यह भी पढें : राहत की खबर : जयपुरिया में एमआरआई जांच शुरू, छह माह में कैथ लैब भी

रास्ता खुलने के बाद आने वाले त्योहारी सीजन में सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। जौहरी बाजार का व्यापार काफी प्रभावित हो रहा था। रास्ता खुलने के बाद 20 फीसदी तक बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है।
अजय अग्रवाल, अध्यक्ष जौहरी बाजार व्यापार मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो