script30 जुलाई को अभिभावक करेंगे शिक्षा संकुल का घेराव | On July 30, parents will besiege the education complex | Patrika News
जयपुर

30 जुलाई को अभिभावक करेंगे शिक्षा संकुल का घेराव

स्कूल फीस मुद्दे को लेकर अभिभावक फिर सड़क परशिक्षामंत्री के इस्तीफे या बर्खास्त करने की मांग

जयपुरJul 25, 2021 / 04:03 pm

Rakhi Hajela



जयपुर, 25 जुलाई
स्कूल फीस मसले को लेकर पिछले डेढ़ सालों से चल रहा अभिभावकों का विरोध एक बार फिर सड़क पर आ गया है। इस बार संयुक्त अभिभावक संघ ने राज्य सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए 30 जुलाई को शिक्षा संकुल का घेराव करने का एलान किया है। संघ के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश, फीस एक्ट 2016 की पालना सुनिश्चित करने, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के इस्तीफे या बर्खास्त करने की मांग को लेकर यह घेराव होगा। इस बार संघर्ष आरपार का होगा। सरकार और प्रशासन को अभिभावकों के अधिकार देने होंगे। संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अग्रवाल और महामंत्री संजय गोयल ने कहा कि राज्य सरकार और शिक्षा विभाग प्रशासन अभिभावकों संग गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर मजबूरन प्रताडि़त कर निजी स्कूलों का संरक्षण कर रहे हैं। दो दर्जन से अधिक स्कूलों की शिकायतें दर्ज करवाने के बावजूद भी उन पर कार्यवाही नहीं की गई है। बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद कर दी गई हैं। रिजल्ट रोके जा रहे हैं। अभिभावकों के सब्र का बांध अब टूट चुका है। अभिभावक फीस भी जमा करवाना चाहते है किंतु जो कानून में अधिकार मिले हैं उसके तहत फीस जमा करवाएंगे।
वहीं संघ के जयपुर जिला अध्यक्ष युवराज हसीजा ने कहा कि सरकार स्कूल खोले जाने की बात कर रही है। अभिभावक स्कूल खोलने के विरोध में नहीं है लेकिन हमारी मांग है कि स्कूलों में आने वाले हर बच्चे के स्वास्थ्य की गांरटी स्कूल और सरकार उठाए।

Home / Jaipur / 30 जुलाई को अभिभावक करेंगे शिक्षा संकुल का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो