script मेंटीनेंस फीस नहीं दी तो 50 छात्रों की स्कूल से काटी टीसी, 40 को दी चेतावनी | Presidium School TC cut case Guardian protest news hindi | Patrika News

मेंटीनेंस फीस नहीं दी तो 50 छात्रों की स्कूल से काटी टीसी, 40 को दी चेतावनी

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 08, 2017 03:40:15 pm

Submitted by:

pallavi kumari

नाराज अभिभावक ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, आम आदमी पार्टी ने अभिभावकों के प्रदर्शन को समर्थन दिया।

Presidium School
Presidium School
गाजियाबाद. इंदिरापुरम के प्रेसीडियम स्कूल में टीसी काटे जाने के विवाद अब बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार फिर से स्कूल के बाहर अभिभावकों ने हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी ने अभिभावकों के प्रदर्शन को समर्थन दिया। खुद पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने स्कूल पहुंचकर अभिभावकों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि किसी भी सूरत में झूकने की जरूरत नहीं है। मामले को जमीन से लेकर कोर्ट तक लड़ा जाएगा।

योगी सरकार ने किया जनता के साथ में धोखा
आप प्रवक्ता संजय सिंह ने मुख्यमंत्रयोगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां अपने ही फैसलों पर लोग कायम नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पदभार संभालने के बाद कहा था कि प्राईवेट स्कूलों की फीस को बढ़ने नहीं दिया जाएगा। जबकि स्कूलों की तरफ से दस से 16 फीसदी तक फीसों को बढ़ा दिया गया है। इन्हे रोके जाने के लिए कोई कमेटी गठित नहीं हुई।

सरकारी जमीनों पर बने हुए है तमाम प्राइवेट स्कूल
आरटीआई के कानून की धज्जी उड़ाने वाले स्कूलों को लेकर संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली एनसीआर समेत लगभग सभी प्रमुख जगहों पर प्राइवेट स्कूल सरकारी जमीनों पर बने हुए है। उस समय गरीब बच्चों को भी एडमिशन दिए जाने की बात कही जाती है। लेकिन बाद में सब अपनी मनमानी पर उतर आते है।
प्रदेश स्तर पर किया जाएगा आंदोलन

केजरीवाल सरकार की प्रशंसा करते हुए संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नकेल कसी है। ये ही काम यूपी में होगा तो अभिभावक चैन की सांस ले सकेगे। लेकिन बीजेपी सरकार ऐसा चाहती नहीं है, इसलिए यूपी में अभिभावकों की आवाज को बुलंद करते हुए प्रदेश स्तर पर आंदोलन छेड़ा जाएगा।

चालीस और टीसी काटे जाने की मिली चेतावनी
 स्कूल की तरफ से एनुअल और मेंटीनेस फीस न काटे जाने पर पचास से अधिक छात्रों की टीसी काट दी गई है। इसके अलावा चालीस और छात्रों की टीसी काटे जाने की चेतावनी दी है। इससे नाराज होकर अभिभावक स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। आज आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह और आप कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हुए। हंगामे के आसार को देखते हुए पुलिस के जवान और स्कूल के सिक्योरिटी गार्ड भी अलर्ट रहे।

स्कूल सीईओ का कहना

स्कूल के सीईओ जेएस मथारू ने कहा कि अभिभावक दिनों दिन स्कूल का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हें। इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। स्कूल प्रबंधन के अनुसार इन छात्रों को फीस जमा कराने के लिए चार से अधिक बार रिमांडर भेजा जा चुका है। अभिभावकों के डर से स्कूल अपने नियमों में बदलाव नहीं करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो