scriptPetrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर शुरू हो सकता है उठापटक का सिलसिला | petrol diesel price today know the price of oil in your city 10 october | Patrika News

Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर शुरू हो सकता है उठापटक का सिलसिला

locationजयपुरPublished: Oct 10, 2022 08:26:45 am

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के कारण एक बार फिर दाम 100 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचने से पेट्रोल-डीजल के दामों में उठापटक का सिलसिला शुरू हो सकता है।

Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर शुरू हो सकता है उठापटक का सिलसिला

Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर शुरू हो सकता है उठापटक का सिलसिला

Petrol Diesel Prices Today: कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के कारण एक बार फिर दाम 100 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचने से पेट्रोल-डीजल के दामों में उठापटक का सिलसिला शुरू हो सकता है। हालांकि ऑयल कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 108.48 और डीजल के दाम 93.72 रुपए प्रति लीटर हैं। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई थी, उस दौरान 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई थी। तब इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई थीए जिससे महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई।


यह भी पढ़ें

पैदावार कमजोर, आवक घटी, महंगा हो गया काबली चना

पिछले साल सितंबर में 8.15 रुपए महंगा हुआ था पेट्रोल

पिछले साल नवंबर से पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों के चुना व के बाद पिछले साल सितंबर के अंतिम दिनों से जो पेट्रोल की कीमतें बढ़नी शुरू हुईए वह दिवाली से पहले तक जारी रही। इतने दिना में ही पेट्रोल 8.15 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया। हालांकि इस बीच केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने शुल्क में कुछ कटौती की थी। हालांकि बीते साल सात नवंबर से इसके दाम स्थिर हैं।

यह भी पढ़ें

दिवाली पर बढ़ी मिठास, नए गुड़ का श्रीगणेश, चीनी महंगी

पिछले साल 9.45 रुपए महंगा हुआ था डीजल

पिछले साल सितंबर के बाद पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ था। कारोबारी लिहाज से देखें तोए पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता हैए लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। बीते साल 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई थीए वह उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद रुकी थी। सितंबर से दिवाली तक डीजल करीब 9.45 रुपए महंगा हो गया था।


यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले बाजार में धूमधड़ाका, सोना 800 और चांदी 3800 रुपए महंगी

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए व डीजल के दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए व डीजल के दाम 97.28 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल के दाम 94.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
https://youtu.be/QVIRhB57phU
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो