scriptराजस्थान में नहीं मिलेगा पेट्रोल, 2 दिन की हड़ताल पर पेट्रोल पंप संचालक, लंबी कतारों में खड़े दिखे लोग | Petrol will not be available in Rajasthan 2 day strike created panic | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में नहीं मिलेगा पेट्रोल, 2 दिन की हड़ताल पर पेट्रोल पंप संचालक, लंबी कतारों में खड़े दिखे लोग

Rajasthan petrol pump strike : राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने एक बार फिर से हड़ताल का ऐलान कर दिया है। रविवार सुबह 6 बजे से प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद प्रदेश में पेट्रोल-डीजल को लेकर पंप पर भारी लाइन देखने को मिली।

जयपुरMar 10, 2024 / 09:19 am

Lokendra Sainger

rajasthan_petrol_pump.jpg

Rajasthan petrol pump strike : राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने एक बार फिर से हड़ताल का ऐलान कर दिया है। रविवार सुबह 6 बजे से प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। राज्य में मोदी की गारंटी के बाद भी राज्य में पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने, कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने मंगलवार सुबह 6 बजे तक राज्य के 6827 पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है।


इस ऐलान के बाद प्रदेश में पेट्रोल-डीजल को लेकर पंप पर भारी लाइन देखने को मिली। जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


 

 

ने कहा कि राजस्थान में वैट की दर अधिक होने से राज्य के 428 से ज यादा पंप बंद हो चुके हैं। बंद के दौरान जयपुर में कंपनी संचालित 9 और प्रदेश में 60 से अधिक पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल मिलेगा। वहीं जोधपुर में पंप खुले रहेंगे। बीकानेर में दोपहर 12 से 2 बजे तक ही पंप बंद रहेंगे।


 

 

हड़ताल पर राज्य के खाद्य मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने, पेट्रोलियम डीलर्स की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री संवेदनशील हैं। एसोसिएशन से आग्रह है कि वे वार्ता के लिए आएं, आमजन को परेशानी से बचाएं।


 

 

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों ने एक वर्चुअल बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 सालों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे।


 

 

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी का कहना है कि सोमवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी। इस आशय का पत्र भी पेट्रोलियम एसोसिएशन ने जारी कर दिया है। इस पत्र पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी हुई है।


 

 

राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने की मांग को लेकर कल प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों की “नो सेल, नो परचेज” हड़ताल रहेगी। इसी के तहत सीकर जिले में भी पेट्रोल पंप संचालक कल सांकेतिक रूप से अपने पेट्रोल पंप बंद रख सरकार के सामने अपना विरोध दर्ज करवाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो