script Jaipur City-अंबाबाड़ी में पानी की 10 इंच की लाइन टूटी,आधा घंटे में सड़कें बन गई दरिया,,,देखें इस 18 सैकंड के विडियो में | phed water supply | Patrika News

Jaipur City-अंबाबाड़ी में पानी की 10 इंच की लाइन टूटी,आधा घंटे में सड़कें बन गई दरिया,,,देखें इस 18 सैकंड के विडियो में

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2023 10:27:26 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA


25 लाख लीटर पानी बहा, 10 हजार लोग बूंद-बूंद को तरसे

ambagadi_1.jpg

जयपुर.
अंबाबाड़ी में 16 नंबर बस स्टैंड के पास शुक्रवार देर रात गैस लाइन बिछाते समय बीसलपुर सिस्टम की 10 इंच की लाइन तोड़ दी गई। मौके पर काम कर रहे मजदूर टूटी पाइप लाइन पर मिट्टी डाल कर चुपचाप चले गए। शनिवार सुबह जैसे ही सप्लाई शुरू हुई वैसे ही पानी का फव्वारा फूट पड़ा और सड़क दरिया बन गई। जलदाय इंजीनियरों के अनुसार करीब 25 लाख लीटर पानी व्यर्थ बह गया।
लाइन टूटने की सूचना अधिशासी अभियंता जेएसडी कटारा को मिली तो उन्होंने तत्काल पानी की सप्लाई बंद कराई। मौके पर सहायक अभियंता व ठेकेदार को भेजकर लाइन की मरम्मत करवाई। लाइन टूटने से नयाखेड़ा में शनिवार सुबह पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। इस कारण क्षेत्र में रह रही 10 हजार की आबादी पानी के लिए परेशान हो उठी। हालांकि क्षेत्र में पेयजल टैंकर भेजे गए। शाम 6 बजे तक लाइन की मरम्मत हो पाई। इसके बाद नयाखेड़ा व आस-पास के इलाके में पानी की सप्लाई हुई। गौरतलब है कि दो दिन पहले भी कंपनी ने लाइन बिछाते समय इसी क्षेत्र में पाइप लाइन को तोड़ दिया था।
..............
चार माह पहले मुरलीपुरा में तोड़ दी थी लाइन

चार महीने पहले भी टोरेंट कंपनी ने मुरलीपुरा में गैस पाइप लाइन बिछाते समय बीसलपुर सिस्टम की लाइन तोड़ दी थी। इस कारण मुरलीपुरा क्षेत्र में कई दिनों तक लोग पानी के संकट से जूझते रहे। यहां लाइन बिछाते समय एक ही पाइप लाइन को 10 जगह से तोड़ दिया गया था। जलदाय इंजीनियरों ने उस समय कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही थी।
.....
पानी की पाइप लाइन की मरम्मत कर सप्लाई बहाल कर दी गई है। क्षेत्र में गैस लाइन बिछाने का काम बंद करा दिया गया है। विद्याधर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिख दिया है।
- जेएसडी कटारा, अधिशासी अभियंता विद्याधर नगर

ट्रेंडिंग वीडियो