scriptपीएम मोदी के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल ने रेलवे में भ्रष्टाचार को लेकर कहीं ऐसी बात, जानें | PM Modi gave money generously for development in Rajasthan. CM Bhajanlal Sharma latest news | Patrika News
जयपुर

पीएम मोदी के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल ने रेलवे में भ्रष्टाचार को लेकर कहीं ऐसी बात, जानें

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश में रेलवे की तस्वीर बदल रही है। राजस्थान में विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल खोलकर पैसा दिया है। जिसकी बदौलत छोटे-बड़े स्टेशनों की सूरत बदल रही है।

जयपुरFeb 27, 2024 / 07:26 am

Kirti Verma

pm_modi_and_cm_bhajanlal.jpg

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश में रेलवे की तस्वीर बदल रही है। राजस्थान में विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल खोलकर पैसा दिया है। जिसकी बदौलत छोटे-बड़े स्टेशनों की सूरत बदल रही है। यह बात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को सांगानेर रेलवे स्टेशन पर आयोजित रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और आरयूबी-आरओबी लोकार्पण-उद्घाटन कार्यक्रम में कही। मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती केंद्र सरकारों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दस साल में जितना रेलवे में विकास हुआ है, उतना कभी नहीं हुआ।

 

कारण कि वर्ष 2014 से पहले रेलवे भ्रष्टाचार में डूबा रहता था। जो भी रेलमंत्री होते थे, वो अपने प्रदेश की ही सोचते थे। उन्हें केवल खुद के प्रदेश की ही चिंता रहती थी। वो केवल टेंडरों की बात करते थे, जो मिल जाते थे। अब ऐसा नहीं है। प्रदेश में 56 हजार करोड़ के काम हो चुके हैं। ये कार्य नए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रेलवे इतिहास रच रहा है। कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री दिया कुमारी, उप-मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा भी पहुंचे। कार्यक्रम में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ, डीआरएम विकास पुरवार, सीपीआरओ कैप्टन शशिकिरण समेत अन्य रेल अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

सीएम भजनलाल ने बंद की पुरानी सोलर योजना, जानिए राजस्थान में अब कितनी मिलेगी सब्सिडी?



राजस्थान के इन स्टेशनों का होगा कायाकल्प
-सांगानेर, ब्यावर, फतेेहनगर,जवाई बांध, रानी, अजमेर, सोमेसर, गोगामेड़ी, रायसिंह नगर, दौसा, फतेहपुर शेखावाटी, खैरथल, नीम का थाना, राजगढ़, पाली मारवाड़, डीग, धौलपुर,गोविंदगढ़, खेड़ली, बूंदी और झालावाड़ सिटी।

प्रधानमंत्री ने दी सौगात, अब बदलेगी सूरत
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल जुड़कर देशभर के 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास व 1500 आरयूबी-आरओबी का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इनमें उत्तर पश्चिम रेलवे के 24 स्टेशन हैं। जिनमें राजस्थान के 21 रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इन पर 1261 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा 108 आरयूबी-आरओबी शामिल हैं।

Hindi News/ Jaipur / पीएम मोदी के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल ने रेलवे में भ्रष्टाचार को लेकर कहीं ऐसी बात, जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो