scriptपीएम मोदी आज फिर राजस्थान में… 11 साल बाद बांसवाड़ा में भरेंगे हुंकार, जालोर में गहलोत के बेटे को देंगे टक्कर | PM Modi Rajasthan tour : PM Modi will hold election meetings in Banswara and Jalore today | Patrika News
जयपुर

पीएम मोदी आज फिर राजस्थान में… 11 साल बाद बांसवाड़ा में भरेंगे हुंकार, जालोर में गहलोत के बेटे को देंगे टक्कर

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का इस बार राजस्थान पर विशेष फोकस है। यही वजह है कि बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व बार-बार राजस्थान में चुनावी सभाएं कर रहे हैं।

जयपुरApr 21, 2024 / 10:29 am

Anil Prajapat

PM Modi Rajasthan tour : जयपुर। दूसरे चरण की वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी रविवार को दो लोकसभा सीटों पर सभाएं करेंगे। उनकी पहली सभा जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर होगी। यह सभा भीनमाल में होगी। दूसरी सभा बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर होगी। यह सभा बांसवाड़ा शहर में होगी। खास बात दे है कि पीएम मोदी 11 साल बाद बांसवाड़ा शहर में चुनावी सभा करेंगे और पीएम बनने के बाद इस शहर में यह उनकी पहली चुनावी सभा है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का इस बार राजस्थान पर विशेष फोकस है। यही वजह है कि बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व बार-बार राजस्थान में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में पहले चरण के चुनाव के दौरान पांच चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए उनका एकमात्र रोड शो भी हुआ था।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में बारात से लौटते वक्त भीषण हादसा, बेकाबू डंपर ने वैन सवार युवकों को रौंदा, 9 की मौत

गहलोत के बेटे को देंगे टक्कर

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 1.30 बजे जालोर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लुम्बाराम चौधरी के समर्थन में भीनमाल में 72 जिनालय के पास रामसीन रोड पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को टक्कर देंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम 4 बजे बांसवाड़ा के खेल मैदान में बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय के लिए वोट मांगेंगे।

11 साल बाद बांसवाड़ा में पीएम मोदी की चुनावी सभा

खास बात ये है कि पीएम मोदी 11 साल बाद बांसवाड़ा शहर में किसी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वो साल 2013 के विधानसभा चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए बांसवाड़ा आए थे। तब पीएम मोदी ने कुशलबाग मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा की थी। हालांकि, प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी बीते वर्षों में बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिले के प्रमुख आस्था धाम बेणेश्वर और मानगढ़ आ चुके हैं। लेकिन, प्रधानमंत्री बनने के बाद बांसवाड़ा शहर में मोदी की आज पहली चुनावी सभा होने वाली हे।

Hindi News/ Jaipur / पीएम मोदी आज फिर राजस्थान में… 11 साल बाद बांसवाड़ा में भरेंगे हुंकार, जालोर में गहलोत के बेटे को देंगे टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो