scriptसांसद दीयाकुमारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, रखी ये मांगें | Pm Narendra Modi LOksabha Monsoon Session MP Diya Kumari New Delhi | Patrika News
जयपुर

सांसद दीयाकुमारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, रखी ये मांगें

सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कोरोनाकाल में किए कार्यों के लिए आभार जताया और अपने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी। संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम मोदी से मिलना मेरे लिए गर्व की बात है।

जयपुरJul 30, 2021 / 06:32 pm

Umesh Sharma

सांसद दीयाकुमारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, रखी ये मांगें

सांसद दीयाकुमारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, रखी ये मांगें

जयपुर।

सांसद दीयाकुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कोरोनाकाल में किए कार्यों के लिए आभार जताया और अपने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी। संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम मोदी से मिलना मेरे लिए गर्व की बात है। सांसद ने केवड़िया गुजरात में बन रहे पूर्व राज परिवारों के म्यूजियम में सदस्य के तौर पर नामित करने और मार्गदर्शन के लिए सांसद ने पीएम का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सांसद दीया ने प्रधानमंत्री को सेवा ही संगठन के तहत किए गए कार्यों की पुस्तिका भी भेंट की।
लोकसभा क्षेत्र के उठाए मुद्दे

मुलाकात के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने अपने संसदीय क्षेत्र के मुद्दे भी पीएम के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज नहीं होने की वजह से पूरा क्षेत्र पिछड़ रहा है। जबकि यात्री भार और मालभाड़े की कोई कमी नहीं है और सामरिक दृष्टि से भी यह यह लाइन अति महत्वपूर्ण है। मावली—मारवाड़ आमान परिवर्तन की कार्रवाई को दो फेज में करवाने का आग्रह करते हुए देवगढ़ से बर सर्वे को गति प्रदान करने और बर-बिलाड़ा तथा पुष्कर-मेड़ता नई रेलवे लाइन पर अपनी बात रखी।
प्रताप सर्किट का काम शुरू किया जाए

दीयाकुमारी ने प्रताप सर्किट पर कहा कि महाराणा प्रताप पूरे राष्ट्र की धरोहर है, ऐसे में उनकी जन्म स्थली और कर्म स्थली में प्रताप सर्किट योजना का शुभारंभ किया जाना चाहिए। इस सर्किट से राष्ट्र के युवाओं को महाराणा प्रताप के स्वाभिमान और राष्ट्र भक्ति को जानने एवं समझने का अवसर मिलेगा, वहीं पर्यटन और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

Home / Jaipur / सांसद दीयाकुमारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, रखी ये मांगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो