scriptअशोक गहलोत सरकार का बड़ा कदम, पूर्व मंत्रियों पर लगाया भारी जुर्माना, भेज दिए ऐसे नोटिस | Political Rajasthan: Rajasthan vacate government accommodation | Patrika News
जयपुर

अशोक गहलोत सरकार का बड़ा कदम, पूर्व मंत्रियों पर लगाया भारी जुर्माना, भेज दिए ऐसे नोटिस

Political Rajasthan: राज्य सरकार ने मंत्री पद से हटने के बाद बंगला खाली नहीं करने पर अब रोज दस हजार रुपए का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है। दिवंगत उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के परिवार व पूर्व मंत्री गोलमा देवी ( Golma Devi ) को 23 अगस्त से यह जुर्माना चुकाने का नोटिस दिया है…

जयपुरSep 28, 2019 / 09:20 am

dinesh

ashok_gehlot000.jpg
जयपुर। राज्य सरकार ने मंत्री पद से हटने के बाद बंगला खाली नहीं करने पर अब रोज दस हजार रुपए का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है। दिवंगत उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के परिवार व पूर्व मंत्री गोलमा देवी ( Golma Devi ) को 23 अगस्त से यह जुर्माना चुकाने का नोटिस दिया है। इसके चलते विधायक नरपत सिंह राजवी ( Narpat Singh Rajvi ) और राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ( Kirodi Lal Meena ) को बंगला खाली करना होगा। वहीं अब तक दोनों पर जुर्माने की राशि 3.50-3.50 लाख रुपए हो चुकी है। सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 14 को मुख्य सचेतक महेश जोशी को आवंटित हुआ है। वहीं दिवगंत शेखावत के दत्तक पुत्र विक्रमादित्य को बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। विक्रमादित्य विधायक नरपत सिंह राजवी के पुत्र हैं। पूर्व मंत्री गोलमा देवी को अस्पताल रोड का बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। दोनों को 23 अगस्त से 10 हजार रुपए प्रतिदिन की दर से जुर्माने का नोटिस भेजा है।

दो विधायकों को आवंटित किए मंत्रियों के बंगले
राज्य सरकार ने राजकीय आवास आवंटन नियम 1958 के नियम 27 के विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीया और नरेन्द्र बुढ़ानिया को गांधीनगर में मंत्रियों वाले बंगले आवंटित कर रखे हैं। इन दोनों विधायकों को सरकार ने नियमानुसार किराया भुगतान की शर्त के साथ यह बंगले आवंटित किए हैं।
– हमने अक्टूबर तक का किराया चुका रखा है। हमने वरिष्ठता के आधार पर आवंटन का आग्रह किया है।
अभिमन्यू सिंह राजवी, पुत्र नरपत सिंह राजवी

खींवसर विस उपचुनाव : नारायण बेनीवाल होंगे रालोपा प्रत्याशी
वहीं दूसरी ओर… प्रदेश की दो सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले विस उपचुनाव में नागौर जिले की खींवसर सीट से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने नारायण बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है। सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार राजस्थान हाउस में पत्रकार वार्ता में नारायण बेनीवाल को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। नारायण सांसद हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई हैं और लंबे समय से सहकारिता क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

Home / Jaipur / अशोक गहलोत सरकार का बड़ा कदम, पूर्व मंत्रियों पर लगाया भारी जुर्माना, भेज दिए ऐसे नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो