scriptऑनलाइन टिकट नहीं आई काम, आम यात्रियों को नहीं मिली बसें | problem in ras exam | Patrika News
जयपुर

ऑनलाइन टिकट नहीं आई काम, आम यात्रियों को नहीं मिली बसें

– तय शेड्यूल पर नहीं चली बसें, लोग हुए परेशान- जिन लोगों ने चार-पांच दिन पहले बसें बुक करवा रखी थी, वे सिंधी कैम्प पहुंचे तो पता चला बस जाएगी ही नहीं

जयपुरOct 27, 2021 / 08:56 pm

Jaya Gupta

ras_exam.jpg

जयपुर। आरएएस प्री परीक्षा के कारण पिछले दो दिन से सिंधी कैम्प पर भारी भीड़ हो रही है। बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण आम यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट चार-पांच दिन पहले से ही बुक करवा रखी थी, वे यात्री भी यात्रा नहीं कर पाए। इतना ही नहीं, तय शेड्यूल के अनुसार जब यात्री सिंधी कैम्प पहुंचे तो उन्हें पता चला कि बस जाएगी ही नहीं। यात्रियों का कहना था कि बस रद्द किए जाने का मैसेज भी नहीं भेजा गया। अगर रोडवेज बस निरस्त होने का मैसेज भेज देता तो वे दूसरा इंताजम कर पाते।
ना वैकल्पिक व्यवस्था, ना रिफंड का सिस्टम
सिंधी कैम्प पर अपनी बसों का इंतजार करते आम यात्रियों ने बताया कि रोडवेज ने बस निरस्त कर दी और दूसरी बस भी नहीं लगाई गई। टिकट के पैसे भी कब और कैसे मिलेंगे, इसका भी कुछ नहीं पता। आरएएस परीक्षा के कारण ऐसी स्थिति बनेगी, यह रोडवेज प्रशासन को पता था फिर ऑनलाइन टिकट बुक क्यों की गई? अगर रोडवेज बसों की ऐसी ही स्थिति रहती है तो भविष्य में रोडवेज बसों में जाने से बचेंगे।
सड़़क पर लगा जाम
परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण सिंधी कैम्प, रेलवे स्टेशन, कलक्ट्रेट सहित आस-पास के पूरे इलाके में जाम लग गया। जाम की स्थिति कई घंटे तक बनी रही।

राजधानी में 53.92 फीसदी रही उपस्थिति
आरएएस प्रारंभिक परीक्षा राजधानी जयपुर के 259 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। राजधानी जयपुर में परीक्षा के लिए तकरीबन 98202 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए थे। जयपुर में 53.92 फीसदी अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जयपुर में 98 हजार 219 परीक्षार्थियों में 52 हजार 962 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए तो वहीं 45 हजार 257 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ राजधानी में परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यार्थियों ने सुबह से ही निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर पंहुचना शुरू कर दिया था।
परीक्षा केंद्र के बाहर से सामान चोरी
गांधी नगर स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर से कई स्कूटी की डिग्गी तोड़कर सामान ले जाने की घटना भी सामने आई। एक महिला परीक्षार्थी केंद्र के बाहर स्कूटी खड़ी की थी। वहां डिग्गी में मोबाइल फोन, पर्स और ज्वैलरी परीक्षा से पहले रख दी थी। जब परीक्षा देकर बाहर आई तब स्कूटी की डिग्गी टूटी हुई थी, और सारा सामान चोरी हो चुका था। कई महिला परीक्षार्थियों ने सामान चोरी होने की शिकायत की।
————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो