scriptRailways Big News : शनिवार-रविवार को जयपुर जंक्शन नहीं आएगी 13 ट्रेन, जानें नाम | Railways Big News 13 trains will not come to Jaipur Junction on Saturday Sunday know names | Patrika News

Railways Big News : शनिवार-रविवार को जयपुर जंक्शन नहीं आएगी 13 ट्रेन, जानें नाम

locationजयपुरPublished: Nov 03, 2023 12:22:53 pm

Railways Big News : रेलवे की बड़ी खबर। रेलवे ने ट्रेन यात्रियों को अलर्ट किया। शनिवार-रविवार को 13 ट्रेनें जयपुर जंक्शन नहीं आएगी। जानें ट्रेनों का नाम और वजह।

indian_railways.jpg

Railway Gift

Railways Alert : रेलवे की बड़ी खबर। रेलवे ने ट्रेन यात्रियों को अलर्ट किया। यदि आप शनिवार से सोमवार तक जयपुर से ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति जरूर जांच लें। क्योंकि रेलवे ने फुलेरा-मदार रेलखंड के मध्य लाडपुरा-किशनगढ़ व सराधना-मांगलियावास स्टेशन पर तकनीकी कार्य की वजह से ट्रैफिक ब्लॉक कर दिया है। जिससे वंदेभारत, शताब्दी समेत एक दर्जन ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा। ऐसे में पहले से टिकट बुक करवा चुके यात्रियों को बड़ी परेशानी होगी। कारण कि त्योहारी सीजन के कारण पहले ही ट्रेनों में कंफर्म टिकट को लेकर मारामारी चल रही है। ऐसे में जिन्हें यात्रा करनी है उन्हें खातीपुरा या अजमेर स्टेशन पर जाना पड़ेगा।


बदले रूट से चलेगी जैसलमेर-काठगोदाम ट्रेन

इधर, अजमेर मंडल के सराधना-मांगलियावास स्टेशन के मध्य तकनीकी कार्य के चलते रविवार को जयपुर-मारवाड़ जंक्शन, मारवाड़ जंक्शन-जयपुर ट्रेन अजमेर से जयपुर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। इसके अलावा जैसलमेर-काठगोदाम-जैसलमेर ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया जोधपुर-मेड़ता रोड,फुलेरा होकर संचालित होगी।

यह भी पढ़ें – Indian Railways : रेलवे का तोहफा, उदयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, तीन ट्रेनों का बदला रूट, एक हुई री-शेड्यूल

श्रीगंगानगर से 3 घंटे देरी से चलेगी श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस

इनके अलावा श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस श्रीगंगानगर से 3 घंटे देरी से व मारवाड़ जंक्शन-अजमेर ट्रेन मारवाड़ जंक्शन से अपने निर्धारित समय से 1 घंटे देरी से रवाना होगी। इंदौर-जोधपुर ट्रेन भी रविवार को आधा घंटे अजमेर स्टेशन पर ठहराव करेगी।

जम्मूतवी-अजमेर ट्रेन, जयपुर -अजमेर के बीच रहेगी आंशिक रद्द

शनिवार को जम्मूतवी-अजमेर ट्रेन जयपुर से अजमेर के बीच आंशिक रद्द रहेगी। यह जयपुर तक ही चलेगी। रविवार को अजमेर-जम्मूतवी, नई दिल्ली-अजमेर, अजमेर-नई दिल्ली, उदयपुर-जयपुर ट्रेन जयपुर से अजमेर के बीच आंशिक रद्द रहेगी। जयपुर-उदयपुर ट्रेन व उदयपुर-जयपुर वंदेभारत ट्रेन भी जयपुर की बजाय अजमेर से ही संचालित होगी। मदार-रेवाड़ी ट्रेन फुलेरा तक ही चलेगी।

खातीपुरा स्टेशन से ही संचालित होगी आगरा फोर्ट-अजमेर ट्रेन

आगरा फोर्ट-अजमेर ट्रेन खातीपुरा स्टेशन से ही संचालित होगी। अजमेर-आगरा फोर्ट ट्रेन भी अजमेर की बजाय खातीपुरा से ही संचालित होगी। इनके अलावा रविवार को जयपुर-हैदराबाद ट्रेन जयपुर से रवाना होकर जयपुर से मदार के बीच एक घंटे ठहराव करेगी। मदार-रेवाड़ी ट्रेन भी मदार से अपने निर्धारित समय से एक घंटे देरी से रवाना होगी। शनिवार व रविवार को जोधपुर-इंदौर ट्रेन भी एक घंटे मारवाड़ जंक्शन के समीप ठहराव करेगी।

यह भी पढ़ें – रेलवे का तोहफा, तीन जोड़ी ट्रेनों का अलग-अलग स्टेशनों पर होगा ठहराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो