scriptट्रेन से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगा सस्ता खाना; पूूड़ी-सब्जी से लेकर राजमा-चावल इतने में होंगे उपलब्ध | Railways will provide affordable food to passengers traveling in trains. | Patrika News
जयपुर

ट्रेन से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगा सस्ता खाना; पूूड़ी-सब्जी से लेकर राजमा-चावल इतने में होंगे उपलब्ध

ट्रेन में जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। यात्रा के दौरान यात्रियों को किफायती भोजन उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म पर फूड स्टॉल लगाएगा।

जयपुरApr 29, 2024 / 07:15 pm

Suman Saurabh

Passengers traveling by train will get affordable food

जयपुर। अब रेलवे यात्रियों को यात्रा के दौरान भोजन उपलब्ध कराएगा। ट्रेन पर नहीं बल्कि प्लेटफार्म पर। रेलवे ने जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा शुरू की है। दरअसल, लंबी दूरी की ट्रेनों में जनरल क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को घर से खाने का इंतजाम न करने पर खाने में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए रेलवे अब हर बड़े स्टेशनों के प्लेटफॉर्म पर फूड स्टॉल लगाएगा जहां यात्रियों को सस्ता खाना उपलब्ध होगा।

यह खाना रहेगा उपलब्ध

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के मुताबिक इन काउंटरों पर 20 रुपए में 7 पूड़ी, आलू की सब्जी और अचार मिलेगा। राजमा छोले चावल 50 रुपए में मिलेंगे। इतने में ही कुलचा छोटा भटूरे, मसाला डोसा और खिचड़ी-पोंगल मिलेगा। पानी भी मिलेगा जिसके एक गिलास की कीमत 3 रुपए होगी।

जयपुर जंक्शन पर 3 काउंटर खोले गए

जयपुर जंक्शन पर इसकी शुरुआत हो गई है। जयपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर दो काउंटर लगाए गए हैं। जबकि प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर 1 काउंटर लगाया गया है। धीरे-धीरे सभी 6 प्लेटफॉर्म पर ये काउंटर खोले जाएंगे। जयपुर के अलावा, यह सुविधा फुलेरा, रेवाड़ी, जोधपुर, नागौर, अजमेर, उदयपुर, आबू रोड और हनुमानगढ़ जैसे कुल 9 रेलवे स्टेशनों पर शुरू किया गया है। साधारण टिकट पर यात्रा करने वाले यात्री इस भोजन में रुचि दिखा रहे हैं साथ ही उनके बजट में होने के कारण यात्रियों ने रेलवे की इस पहल की बढ़िया बताया है।

Hindi News/ Jaipur / ट्रेन से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगा सस्ता खाना; पूूड़ी-सब्जी से लेकर राजमा-चावल इतने में होंगे उपलब्ध

ट्रेंडिंग वीडियो