जयपुर में रातभर से मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

श्रावण मास में आखिकार भोलेनाथ की कृपा राजधानी में रही। जयपुर समेत प्रदेश में विभिन्न जगहों पर बीते दिन भी मानसून के मेघ जमकर मेहरबान हुए। इससे फिजाओं में ठंडक घुलने के साथ ही पारे में कमी के बीच शहरवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है।

By: santosh

Updated: 31 Jul 2021, 09:33 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। श्रावण मास में आखिकार भोलेनाथ की कृपा राजधानी में रही। जयपुर समेत प्रदेश में विभिन्न जगहों पर बीते दिन भी मानसून के मेघ जमकर मेहरबान हुए। इससे फिजाओं में ठंडक घुलने के साथ ही पारे में कमी के बीच शहरवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। जयपुर में बीती शाम से रिमझिम बारिश के बाद रातभर मध्यम से तेज बारिश का दौर शनिवार को भी जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर में आज सुबह 5.30 बजे तक 77 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं दिन की शुरुआत भी मेघ बरसने से हुई। सीकर रोड, मालवीय नगर, टोंक रोड, सांगानेर, आगरा रोड, सीतापुरा, जगतपुरा, आमेर, नाहरगढ़ सहित अन्य जगहों पर बारिश का दौर जारी है। आमेर, जलमहल में सुबह से पर्यटकों की रौनक देखने को मिली। यहां की हरियाली के बीच वादियां हिल स्टेशन से कम नजर नहीं आई।

मौसम विभाग ने बीते दो दिन पहले जयपुर में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। इस बीच बारिश आमजन के लिए राहत के साथ—साथ आफत भी लेकर आई। जलभराव से जगह—जगह सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।

करतारपुरा, अंबाबाड़ी सहित अन्य नालों में पानी की वेग तेज रहा। वहीं चांदपोल, जवाहरनगर सहित दिल्ली रोड की एक दो बस्तियों और घरों में पानी भरने की शिकायत भी आई। सड़कों पर पानी भरने से ड्रेनेज का स्मार्ट सिस्टम एक बार फिर विफल साबित हुआ। जयपुर के आसपास मौसम की अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे।

बारिश के साथ—साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। सुबह का पारा 25 डिग्री दर्ज किया गया। इस बीच बारिश का दौर जारी रहने से बिजली गुल की शिकायतें भी लगातार दर्ज हुई। मानसरोवर, मालवीयनगर, जगतपुरा, आगरा रोड सहित अन्य जगहों पर दो घंटे तक बिजली गुल रही।

कई जिलों में बारिश का अलर्ट

आमजन के लिए न बन जाए फिर कोई आफत
- बारिश का दौर अब भी जारी, बीते पखवाड़े में वज्रपात के बाद अब नाहरगढ़ में सुबह से जान जोखिम में डालकर फोटोज क्लिक करने में मशगुल हैं युवा।

— पुलिस प्रशासन का भी डर नहीं, जलमहल की पाल पर सैर सपाटे के लिए निकले शहरवासी।

— मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन घंटे के लिए जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, टोंक, बूंदी , कोटा, झालावाड, उदयपुर, प्रतापगढ, राजसमंद सहित अन्य जगहों पर आकाशीय बिजली के साथ मध्यम दर्जे की बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned