scriptराजस्थान में अचानक पलटा मौसम, तेज आंधी के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर | Rain In Rajasthan : Latest news and update on Rain | Patrika News

राजस्थान में अचानक पलटा मौसम, तेज आंधी के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

locationजयपुरPublished: May 12, 2019 05:40:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में अचानक पलटा मौसम, तेज आंधी के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

जयपुर।

राजस्थान में बढ़ती गर्मी के बीच मौसम ( weather in rajasthan ) को लेकर बड़ी खबर है। प्रदेश के कई जिलों में रविवार शाम अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ और बारिश का दौर शुरू हो गया। सुबह से पड़ रही तेज धूप के बाद शाम को लोगों ने बारिश के बाद राहत महसूस की वहीं तापमान में भी कमी दर्ज की गई।
प्रदेश में मौसम विभाग ने मौसम में परिवर्तन की संभावना जताई थी। इसके बाद रविवार को राजस्थान में उदयपुर, झालावाड़, बाड़मेर समेत कई जगह बारिश हुई। जिलों में पहले तेज आंधी का दौर चल फिर बारिश होने लग गई।
झालावाड़ में हल्की बूंदबांदी ( weather in jhalawar )

झालावाड़ जिले के रटलाई क्षेत्र में में रविवार शाम हल्की बारिश हुई। रटलाई कस्बे में रविवार को दिन भर आसमान में बादलों की लुकाछिपी चलती रही करीब 4 बजे आसमान में बादल पूरी तरह से छा गए जिससे अंधेरा हो गया। इसके बाद गर्जना शुरू हुई। वहीं शाम होते-होते हल्की बूंदाबांदी हुई।
उदयपुर में भी शुरू हुई बारिश ( weather in udaipur )

उदयपुर के डूंगला क्षेत्र सहित उपखण्ड क्षेत्र में रविवार शाम करीब चार बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। इससे पहले क्षेत्र में घने बादलों की वजह से अंधेरा छा गया। बता दें कि शनिवार देर रात को भी क्षेत्र में तेज अंधड़ का से जनजीवन प्रभावित हुआ। क्षेत्र में कई स्थानों पर टीनशेड उड़ गए। इस दौरान बारिश से क्षेत्र भर मे विवाह आयोजकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
बाड़मेर में आंधी के साथ बारिश ( Weather in Barmer )

बाड़मेर जिले में भी मौसम बदल हुआ और आंधी के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि बाड़मेर ( Weather in Barmer ) के बालोतरा कस्बे में शुक्रवार देर रात तेज आंधी की वजह से क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ था। कस्बे में अधिकांश दुकानों पर लगे टीन शेड व होर्डिंग बोर्ड उड़ गए।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर पूर्वी पाकिस्तान की ओर से चलकर पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अगले चौबीस घंटे में सक्रिय होने के संकेत हैं। ऐसे में अगले 24 घंटे बाद प्रदेश के उत्तर पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी हवाएं तेज होने व मेघगर्जन होने का अंदेशा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो