script राजापार्क बाजार पार्किंग की सुविधा को लेकर कर रहा है संघर्ष, अवैध पार्किंग की वजह से विक्रेताओं को हो रही हैं परेशानी | Rajapark market is struggling for parking facilities | Patrika News

राजापार्क बाजार पार्किंग की सुविधा को लेकर कर रहा है संघर्ष, अवैध पार्किंग की वजह से विक्रेताओं को हो रही हैं परेशानी

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2024 01:08:22 pm

Submitted by:

Dinesh Gurjar

शहर का राजापार्क बाजार लंबे समय से ट्रैफिक समस्या से जुझ रहा हैं। बाजार में पार्किंग सुविधा नहीं होने के कारण लोग अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर रहे हैं। चालकों द्वारा कि गई अवैध पार्किंग की वजह से बाजार में वाहनों का लंबा जाम देखने को मिलता हैं।

5555.jpg

जयपुर। शहर का राजापार्क बाजार लंबे समय से ट्रैफिक समस्या से जुझ रहा हैं। बाजार में पार्किंग सुविधा नहीं होने के कारण लोग अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर रहे हैं। चालकों द्वारा कि गई अवैध पार्किंग की वजह से बाजार में वाहनों का लंबा जाम देखने को मिलता हैं। चालकों द्वारा सड़क को पार्किंग एरिया बनाने से बाजार में खरीदारी करने वाले लोगों को भी इस समस्या से परेशानी होती हैं। जब इस समस्या को लेकर हमारे रिपोर्टर नें बाजार के कुछ विक्रेताओं से बात कि तो पता चला कि कुछ वाहन चालक जबरदस्ती अपने वाहनों को दुकानों के सामनें पार्क कर देते हैं। जब हम उनसे वाहन पार्किंग को लेकर सवाल करते है तो वह झगड़े पर उतारू हो जाते हैं। हम सभी विक्रेता लंबे समय से बाजार में ट्रैफिक के हालात ठीक करने की मांग कर रहे हैं।

ट्रैफिक की समस्या से ग्राहक भी हो रहे परेशान-

बाजार के दुकानदारों ने कहा कि ट्रैफिक की बिगड़ती हालत की वजह से बहुत से ग्राहक इस बाजार में खरीदारी करने से कतराते हैं। जब भी ग्राहक बाजार में
खरीदारी करने आते हैं उन्हें ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता हैं। बाजार में बिगड़ती ट्रैफिक की हालत से कुछ ग्राहक तो बिना खरीदारी किए ही वापस अपने घर लौट जाते हैं। इस समस्या से हमें रोज भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैं।

बाजार के विक्रेताओं की प्रतिक्रिया-

गुलशन खतरी ( विक्रेता)
हमारे बाजार की मुख्य समस्या ट्रैफिक को लेकर हैं। रोज यहां चालकों द्वारा की गई अवैध पार्किंग की वजह से बाजार में जाम लग जाता हैं। इस वजह से हमारे ग्राहक भी इस बाजार में आने से परहेज करने लगे हैं। सरकार से गुजारिश है कि वह हमारी इस समस्या का समाधान करे और बाजार में एक वैध पार्किंग की सुविधा करें। जिससे बाजार में जाम जैसी समस्या का समाधान हो सकें।

प्रकाश (विक्रेता)
शाम होते ही बाजार में वाहनों की संख्या अचानक बढ़ने लगती हैं। चालक कुछ खरीदारी का बहाना बनाकर अपने वाहन दुकान के सामने ही पार्क कर के चले जाते हैं। इस वजह से हमारे ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने के लिए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। अवैध पार्किंग को लेकर रोज तो यहां पर झगड़े जैसी समस्या भी देखने को मिलती हैं।

गोपाल भाटीया ( विक्रेता)
बाजार में लगातार ट्रैफिक की समस्या बिगड़ती जा रही हैं। चालक अपने वाहन जबरदस्ती दुकानों के सामने खड़ कर देते हैं। जब हमारे द्वारा दुकानों के आगे से वाहन हटाने को बोला जाता है तो वह झगड़े करने पर उतारू हो जाते हैं। हम सभी विक्रेता अवैध पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या से जुझ रहे है इसका जल्दी से समाधान किया जाएं।

रवि नय्यर ( व्यापार मंडल अध्यक्ष)
बाजार में ट्रैफिक की समस्या खराब होने का सबसे बड़ा कारण लोगों की लापरवाही और गोविंद मार्ग से रुट डायवर्जन है। जिस वजह से बाजार में जाम जैसी समस्या देखने को मिलती हैं। गोविंद मार्ग लागातार एलिवेटेड रोड़ की कमी से जुझ रहा हैं, इस वजह से रोज वहां भारी जाम लग जाता है। जाम की समस्या से बचने के लिए सारा ट्रैफिक राजापार्क की तरफ डायवर्ट हो जाता है। इस कारण बाजार में जाम जैसी समस्या देखने को मिलती हैं। नय्यर नें यह भी बताया कि जाम जैसी समस्या होने के बावजूद भी यहां ट्रैफिक पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं कि गई हैं। हम भी इस समस्या से झुटकारा पाने का प्रयास कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो