scriptRajasthan Election 2023 : पहली बार वोट डालने वालों के चेहरे खुशी से खिले, यादों को संजोने के लिए खींच रहे हैं सेल्फी | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : पहली बार वोट डालने वालों के चेहरे खुशी से खिले, यादों को संजोने के लिए खींच रहे हैं सेल्फी

Rajasthan Assembly Election 2023 Voting : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज से वोटिंग जारी है। इस बार पहली बार वोटिंग देने वाले मतदाता उत्साह से लबरेज हैं।

जयपुरNov 25, 2023 / 10:23 am

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_election_2023_voting_5_1.jpg

Rajasthan Assembly Election 2023 Voting

Rajasthan Assembly Election 2023 Voting : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज से वोटिंग जारी है। इस बार पहली बार वोटिंग देने वाले मतदाता उत्साह से लबरेज हैं। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू होने वाली थी पर सूबे के कई केंद्रों पर ये युवा वोट देने के उत्साह की वजह से छह बजे से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। सुबह वोटिंग शुरू होने पर सबसे पहले अपने वोट को डाला। इसके बाद अपने दोस्तों और अभिभावकों अपनी वोट डालने की सूचना दी। पहली बार वोट डालने खुशी चेहरे पर साफ-साफ दिख रही थी। इसके बाद पहली बार मतदान की अपनी यादों को संजोकर रखने के लिए युवाओं ने मतदाता केंद्रों पर बने सेल्फी प्वाइंट पर अपनी सेल्फी खींची। इस सेल्फी को अपने दोस्त के बीच शेयर करने की होड़ थी।

इनमें से कई ने तो विदेश से आकर वोटिंग की। ध्वनि अग्रवाल ने दुबई से आकर पहली जयपुर में वोट डाला। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में पहली बार वोट डालने वालों की कुल संख्या 22 लाख 71 हजार 647 है। अब शाम तक कितने लोग अपना वोट डालते है इसकी कुल संख्या की जानकारी कल होगी।


सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं – पीएम मोदी

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का पीएम नरेंद्र मोदी और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने उत्साह बढ़ाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election 2023 : सीएम अशोक गहलोत का दावा, इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट होगी

जोरदार तरीके से डालें वोट – वसुंधरा राजे

उधर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा, मेरा आग्रह सभी मतदाताओं से है, विशेषकर नए मतदाताओं को कहूंगी कि जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं।

राज्य में कुल 5 करोड़ 29 लाख 31 हजार 152 मतदाता

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए राज्य में कुल 5 करोड़ 29 लाख 31 हजार 152 मतदाता पंजीकृत हैं, इनमें से 2 करोड़ 74 लाख 74 हजार 849 पुरुष एवं 2 करोड़ 53 लाख 13 हजार 458 महिला मतदाता सम्मिलित हैं। 18-19 साल के 22 लाख 71 हजार 647 नए मतदाता इस चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे। राज्य में थर्ड जेंडर के 624 मतदाता पंजीकृत हैं।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Assembly Election 2023 Voting Live Update : राजस्थान की नई सरकार चुनने के लिए मतदान शुरू

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023 : पहली बार वोट डालने वालों के चेहरे खुशी से खिले, यादों को संजोने के लिए खींच रहे हैं सेल्फी

ट्रेंडिंग वीडियो