scriptRajasthan : चुनावी ‘भागदौड़’ के बाद CM भजनलाल की सेंट्रल पार्क में ‘मॉर्निंग वॉक’, बेजुबान पक्षियों के प्रति दिखा प्रेम | Rajasthan : CM Bhajanlal Sharma morning walk Central Park in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : चुनावी ‘भागदौड़’ के बाद CM भजनलाल की सेंट्रल पार्क में ‘मॉर्निंग वॉक’, बेजुबान पक्षियों के प्रति दिखा प्रेम

Rajasthan : जयपुर के सेंट्रल पार्क में सुबह की सैर करने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधे। मॉर्निंग वॉक के दौरान सीएम ने लोगों से चर्चा भी की।

जयपुरMay 26, 2024 / 09:00 am

Anil Prajapat

cm bhajanlal
CM Bhajanlal Sharma in Central Park : जयपुर। राजस्थान में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी है। प्रचंड धूप और लू के थपेड़ों की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बार-बार प्रदेशवासियों से अपील कर रहे है कि खुद को गर्मी से बचाने के साथ पशु पक्षियों का भी ध्यान रखे। सीएम भजनलाल चुनावी ‘भागदौड़’ के बाद रविवार सुबह जयपुर के सेंट्रल पार्क पहुंचे। इस दौरान बेजुबान पक्षियों के प्रति सीएम का प्रेम दिखा। बता दें कि ये दूसरी बार है जब सीएम भजनलाल सेंट्र्ल पार्क पहुंचे हैं। पिछले महीने भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सेंट्रल पार्क में आमजन के साथ सीएम मॉर्निंग वॉक करते नजर आए थे।
जयपुर के सेंट्रल पार्क में सुबह की सैर करने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पक्षियों के लिए परिंडे बांधे। मॉर्निंग वॉक के दौरान सीएम ने लोगों से चर्चा भी की। साथ ही स्टेच्यू सर्किल पर कबूतरों को दाना डाला। इसके बाद सीएम भजनलाल चौड़ा रास्ता पहुंचे। जहां पर लोगों से चाय पर चर्चा की। सीएम ने लोगों ने बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाने का आहृवान किया। चाय पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपने बीच पाकर लोगों के बीच उनसे मिलने की होड़ मची रही। इस दौरान सीएम के साथ मंत्री जवाहर बेढम, भाजपा नेता श्रवण सिंह बगड़ी, जीतेन्द्र गोठवाल, जीतेन्द्र श्रीमाली सहित कई नेता मौजूद रहे।

जयपुर के सभी पार्कों में आज लगाए जा रहे परिंडे

मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भजनलाल ने कहा कि इन दिनों राजस्थान में गर्मी चरम पर है। ऐसे में बेजुबान जानवरों के लिए पानी का विशेष ध्यान रखे। साथ ही प्रदेश​वासियों के लिए भी पेयजल की माकूल व्यवस्था की गई है। गर्मी के चलते चिकित्सकों की छु​ट्टियां रद्द कर दी गई है। हर गांव तक बिजली सप्लाई बाधित ना हों, इसके भी निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि गर्मी में पानी, पशुओं को चारे और जीव जंतुओं के लिए दाने का ध्यान रखेंगे तो प्रकृति का संचालन भी ठीक होगा। जयपुर के सभी पार्कों में आज परिंडे बांधने का काम किया जा रहा है। इस​के लिए जिलों में भी परिंडे बांधने के लिए निर्देशित किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan : चुनावी ‘भागदौड़’ के बाद CM भजनलाल की सेंट्रल पार्क में ‘मॉर्निंग वॉक’, बेजुबान पक्षियों के प्रति दिखा प्रेम

ट्रेंडिंग वीडियो