scriptRajasthan cricket lovers Good News Railways ran a special train for cricket World Cup Final Match Bharat Australia Ahmedabad do not miss it | World Cup Final Match : राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबर, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन, चूके न | Patrika News

World Cup Final Match : राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबर, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन, चूके न

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2023 03:10:26 pm

Railway Gift : राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबर। रेलवे ने नई दिल्ली साबरमती नई दिल्ली के बीच एक ट्रेन चलाई है। इस ट्रेन की वजह से राजस्थान के पांच जिलों के क्रिकेट प्रेमी भारत ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल मैच का आनन्द ले सकेंगे। इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे।

Eastern Railway Apprentice Recruitment 2023
Railway
World Cup Final Match in Ahmedabad : राजस्थान के इन जिलों के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबर। रेलवे ने क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक दिनी स्‍पेशल ट्रेन चलाई है। अगर मैच देखना है तो इस ट्रेन में सवार होकर अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। यह स्पेशल ट्रेन (02265) आज शाम 5 बजे नई दिल्‍ली स्‍टेशन से साबरमती के लिए रवाना होगी। यह स्पेशल ट्रेन सिर्फ एक ट्रिप लगाएगी। मतलब आज साबरमती जाएगी और कल वहां से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस स्पेशल ट्रेन में स्‍लीपर क्‍लास से लेकर फर्स्‍ट एसी कोच है। सभी श्रेणी में क्रिकेट प्रेमी सफर कर सकते हैं। इस ट्रेन में न्यूनतम किराया में क्रिकेट प्रेमी सफर कर सकते हैं।

भारत ऑस्ट्रेलिया खेलेंगे फाइनल

World Cup Final Match : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा है तो आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस होंगे। राजस्थान को लेकर पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियों में विश्व कप फाइनल को लेकर बड़ा उत्साह है।
special_train_2.jpg

राजस्थान के पांच जिलों के क्रिकेट प्रेमी हुए खुश

अहमदाबाद में भारत आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए रेलवे ने क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाई है। इस स्पेशल ट्रेन से राजस्थान के पांच जिलों के साथ दिल्ली व गुजरात के एक जिले के क्रिकेट प्रेमी लाभंंवित होंगे। राजस्थान के ये पांच जिले हैं, जहां पर यह स्पेशल ट्रेन रुकेगी, उनमें अलवर, जयपुर, अजमेर, फालना व आबू रोड शामिल हैं। तो देर न करें शाम पांच यह स्पेशन ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से रवाना हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023: राजस्थान का सबसे गरीब विधायक बना करोड़पति, हलफनामे में हुआ खुलासा, हर कोई हैरान



साबरमती तक कुल 929 किमी. की दूरी करेगी तय

भारतीय रेलवे के अनुसार यह स्‍पेशल ट्रेन सिर्फ विश्व कप फाइनल मैच के लिए चलाई गई है। यह केवल एक ट्रिप लगाएगी। इसमें स्‍लीपर क्‍लास, एसी इकोनॉमी क्‍लास, एसी थर्ड क्‍लास और एसी फर्स्‍ट क्‍लास हैं। नई दिल्ली से लेकर साबरमती स्टेशन तक यह कुल 929 किमी. की दूरी तय करेगी।

स्पेशल ट्रेन का पूरा ब्यौरा

इस स्पेशल ट्रेन का नाम नई दिल्ली साबरमती नई दिल्ली है। इस ट्रेन का नम्बर 02265 व 02266 है। ट्रेन का स्टेशन व नाम जानें।

नई दिल्ली - शाम 5 बजे
अलवर - 19.20
जयपुर - 21.20
अजमेर - 23.35
फालना - 02.12
आबू रोड - 03.40
पालनपुर - 04.45
साबरमती - 07.15।

विश्व कप फाइनल मैच खत्‍म होने के बाद यह स्पेशल ट्रेन (02266) रविवार-सोमवार मध्‍य रात्रि 2.30 बजे साबरमती से रवाना होगी और सोमवार सुबह 9.05 बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी।

किराए पर डाले नजर

नई दिल्ली से साबरमती तक का किराया कुछ इस प्रकार है। स्‍लीपर क्‍लास का किराया 620 रुपए, एसी इकोनॉमी क्‍लास का किराया 1525 रुपए, एसी थर्ड क्‍लास का किराया 1665 रुपए, एसी फर्स्‍ट क्‍लास का किराया 3490 रुपए है। राजस्थान के जिलों सफर करने वालों का स्‍लीपर क्‍लास का किराया और कम होगा।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान भाजपा का घोषणा पत्र है वादों का रिमिक्स, सच जानें

ट्रेंडिंग वीडियो