scriptजाको राखे साइयां… 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकाला, ऐसे चला ‘सफल ऑपरेशन’ | Rajasthan News Nine-year-old boy falls into borewell rescued Jaipur | Patrika News

जाको राखे साइयां… 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकाला, ऐसे चला ‘सफल ऑपरेशन’

locationजयपुरPublished: May 20, 2023 02:57:36 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan News : जीत गई जिंदगी…. सौ फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को आखिर जीवित निकाल लिया गया, छह घंटे के लगातार प्रयास के बाद आखिर सुरक्षित निकला अक्षित

Rajasthan News Nine-year-old boy falls into borewell in Jaipur

Rajasthan News : बोरवेल में गिरे नौ साल के अक्षित को आखिर बोरवेल से बाहर निकाल ही लिया गया है। छह घंटे के लगातार प्रयास के बाद आखिर जिंदगी जीत गई। बच्चे को बचाने के लिए एसडीआरएफ, पुलिस, प्रशासन, ग्रामीण और बच्चे के परिवार के लोगों ने जान की बाजी लगा दी थी। सभी के प्रयासों के बाद आखिर बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया।

 

उसे फिलहाल अस्पताल ले जाया गया है। घुटन और अंधेरे में रहने के कारण वह बीमार हो गया है। मामला जयपुर जिले के ग्रामीण इलाके में स्थित जोबनेर क्षेत्र का है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल नौ साल के अक्षित नाम का बालक अपने नाना के घर पलसानिया की ढाणी में आया हुआ था। वह नजदीक ही कुड़ियों का बास गांव का रहने वाला है। आज सवेरे जब वह खेल रहा था तभी अचानक पास में बने बोरवेल में जा गिरा।
बोरवेल में गिरने की सूचना के बाद पुलिस, प्रशासन तुरंत मौके पर आ गया। कुछ देर के बाद जयपुर से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर आ पहुंची जिसके बाद राहत-बचाव कार्य शुरू हुआ। बच्चे के लिए ऑक्सीजन और खाने का बंदोबस्त किया गया।
ये भी पढ़ें : अक्षत को बचाना है, सैकड़ों फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, प्रार्थना कर रहे लोग

6 घंटे से भी ज़्यादा समय तक उसे निकालने की जद्दोजहद जारी रही। गांव के लोग भी लगातार मदद करते रहे। एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया। नजदीक ही खुदाई भी शुरू करा दी गई। आखिर सभी के प्रयासों से बच्चे को बाहर निकाल लिया गया।
https://youtu.be/GFXaAgyx0Qk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो