scriptराजस्थान में यहां हुई प्री-मानसून की जोरदार बारिश, जानें कब होगी अच्छी बरसात | rajasthan pre monsoon rain 2021 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में यहां हुई प्री-मानसून की जोरदार बारिश, जानें कब होगी अच्छी बरसात

प्रदेश में रविवार को प्री मानसून का असर देखने को मिला। झालावाड़ जिले में प्री-मानसून की जोरदार बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला और खेतों में भी पानी भर गया।

जयपुरJun 13, 2021 / 08:57 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan pre monsoon rain 2021

प्रदेश में रविवार को प्री मानसून का असर देखने को मिला। झालावाड़ जिले में प्री-मानसून की जोरदार बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला और खेतों में भी पानी भर गया।

जयपुर। प्रदेश में रविवार को प्री मानसून का असर देखने को मिला। झालावाड़ जिले में प्री-मानसून की जोरदार बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला और खेतों में भी पानी भर गया। झालावाड़ के रटलाई, बकानी, भीमसागर, हरिगढ़, सोजपुर, रायपुर क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई। किसी जगह आधे घंटे तो किसी जगह एक घंटे तक जोरदार बारिश हुई। बारां जिले में तेज अंधड़ के बाद कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। अंधड़ के दौरान कई घरों के टीन-टप्पर उड़ गए तो कई इलाकों में पेड़ व विद्युत लाइनें धराशायी हो गई। काफी देर तक विद्युत आपूर्ति ठप रही। बारिश के बाद शाहाबाद उपखंड की सिरसा नदी में उफान आ गया।
वहीं राजधानी जयपुर में दोपहर में आंधी के बाद बरसात हुई। जयपुर के साथ ही कोटा, बूंदी, श्री गंगानगर, सवाई माधोपुर, करौली सहित कई जगहों पर बरसात हुई। मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों में प्रदेश के विभिन्न शहरों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही धूल भरी आंधी और 40 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा 15 और 16 जून को कई जिलों में अच्छी बारिश के भी अनुमान है।
आगामी चार दिनों के मौसम का पूर्वानुमान
14 जून: पूर्वी राजस्थान में अलवर, भरतपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, धौलपुर, सीकर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़ और पश्चिमी राजस्थान में हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू जिलों में कहीं कहीं पर धूल भरी आंधी, मेघगर्जन के साथ अचानक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।
15 जून: पूर्वी राजस्थान में अलवर, भरतपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, धौलपुर, सीकर, करौली और पश्चिमी राजस्थान में हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू , बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर जिलों में कहीं कहीं पर धूल भरी आंधी, मेघगर्जन के साथ अचानक 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और बरसात की संभावना है।
16 जून : पूर्वी राजस्थान में अलवर,जयपुर, दौसा, झुंझुनू, सीकर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ और पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर,चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में कहीं कहीं पर धूल भरी आंधी के साथ मेघगर्जन और बरसात की संभावना है।
17 जून : पूर्वी राजस्थान में अलवर,जयपुर, दौसा, झुंझुनू, सीकर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ , प्रतापगढ़, चित्तौडगढ़़, राजसमंद, भीलवाड़ा, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान में चूरू और नागौर में मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवा की संभावना है।

Home / Jaipur / राजस्थान में यहां हुई प्री-मानसून की जोरदार बारिश, जानें कब होगी अच्छी बरसात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो