scriptRajasthan Pre- Monsoon Update : तीन घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में अंधड़ के साथ बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert | Rajasthan Pre-Monsoon Update: Rain accompanied by thunderstorm in these districts of Rajasthan within three hours, IMD issued Yellow Alert | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Pre- Monsoon Update : तीन घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में अंधड़ के साथ बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Rajasthan Weather Alert Today : राजस्थान में प्री-मॉनसून की शुरुआत के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। अब आगामी 3 घंटे में फिर मौसम में बड़ा उलटफेर होने वाला है।

जयपुरJun 11, 2024 / 03:57 pm

Supriya Rani

IMD Yellow Alert : राजस्थान में प्री-मॉनसून की शुरुआत के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। अब आगामी 3 घंटे में फिर मौसम में बड़ा उलटफेर होने वाला है। आइएमडी ने प्रदेश के 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जैसा कि राजस्थान में सोमवार से प्री मानसून की शुरूआत हो चुकी है। प्री-मॉनसून की शुरुआत के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। आजकल राजस्थान के कई जिलों में मौसम अपना दोहरा रूप दिखा रहा है। कई जगहों पर लोगों को इस चुभती गर्मी में राहत मिल रही है तो कहीं बारिश और धूल भरी आंधी से मौसम में गिरावट दर्ज की जा रही है।

इन जगहों पर तीन घंटे के अंदर अंधर-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, टोंक जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, धूल भरी आंधी, या अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में अगले तीन दिनों तक आंधी-बारिश की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजस्थान के उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, बारां और झालावाड़ में अगले तीन दिन तक लगातार आंधी-बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा राज्य के उत्तरी भागों में तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी के साथ ही बीकानेर, भरतपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री तक रहने के आसार हैं।

प्रमुख जगहों का पारा

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक सोमवार को सबसे अधिक तापमान वनस्थली का 44.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा जयपुर का पारा 43.2, पिलानी का 43.4, बाड़मेर का 43.2, जैसलमेर का 42.5, श्रीगंगानगर का 43.8, सांगरिया का 42.8, जालौर का 43.6, करौली का 43.9, अजमेर का 42.8, अलवर और जोधपुर का 43.6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Pre- Monsoon Update : तीन घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में अंधड़ के साथ बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो