script राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, अलर्ट जारी | Rajasthan Weather Forecast IMD Hailstorm and Rain Alert | Patrika News

राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Feb 01, 2024 05:21:42 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Weather Forecast : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश में 3-4 फरवरी को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है।

Rajasthan Weather Forecast IMD Hailstorm and Rain Alert

Weather forecast : जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश में 3-4 फरवरी को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। इसके अलावा राज्य में दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आया है।

यहां बरसे मेघ
विक्षोभ के असर से प्रदेश में बीते 24 घंटे में जयपुर समेत छह जिलों में हल्की बारिश हुई। चूरू जिले के राजगढ़ में सर्वाधिक 10 मिमी बारिश मापी गई। अलवर के मोहब्बतपुर गांव में रात में करीब 10 मिनट ओले गिरे। वहीं सीकर, झुंझुनूं, बीकानेर और जयपुर में हल्की बौछारें गिरने पर रात में मौसम सर्द रहा। जयपुर जिले में सुबह तेज गति से चली सर्द हवा के कारण मौसम में ठंडक महसूस हुई। जिले के बाहरी इलाकों में सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा।

इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार 3 फरवरी को जोधपुर, बीकारनेर संभाग में कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की, मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान ओलावृष्टि होने की संभावना है। वहीं जयपुर, अजमेर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है।

04 फरवरी को बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

05 फरवरी को भरतपुर, कोटा, जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो