scriptजयपुर सहित कई जगहों पर बारिश, अलवर के हुसैपुर का बांध टूटा, खेतों में पानी भरा | rajasthan weather forecast today 22 july 2021 | Patrika News

जयपुर सहित कई जगहों पर बारिश, अलवर के हुसैपुर का बांध टूटा, खेतों में पानी भरा

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2021 09:36:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर हल्की बरसात हुई। टोंक में 4.5 मिमी, चित्तौड़ में 1.0 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई।

rajasthan weather forecast today 22 july 2021

राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर हल्की बरसात हुई। टोंक में 4.5 मिमी, चित्तौड़ में 1.0 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई।

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर हल्की बरसात हुई। टोंक में 4.5 मिमी, चित्तौड़ में 1.0 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। बरसात में कमी होने के बाद राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है लेकिन गर्मी अभी जोर नहीं दिखा रही है। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बीकानेर का 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई भागों में भारी बरसात होने की संभावना जताई है।
हुसैपुर का बांध टूटा, खेतों में पानी भरा
अलवर जिले के किशनगढ़ बास क्षेत्र के गांव हुसैनपुर के बांध में बीति रात्रि बरसात के पानी की अधिकता के कारण बांध टूट गया। बांध का करीब एक तिहाई पानी निकल गया जो खेतों में भर गया। बुधवार देर रात को तिजारा व किशनगढ़ बास में अच्छी बारिश के कारण बांध में करीब 20 फीट तक पानी आ गया था। बांध में धीरे-धीरे कटाव हो गया, जिसके बाद में रात से ही पानी रिसना शुरू हो गया था। बांध टूटने की सूचना धमूकड़ सरपंच रामप्रसाद यादव नें किशनगढ़ बास प्रशासनिक अधिकारियों को दी थी। प्रशासन की ओर से सुबह उसे दुरुस्त करने का प्रयास किया गया जो विफल रहा।
बूंदी में बरसे बादल
बूंदी में साढ़े पांच बजे बादल छाए और बूंदाबांदी हुई। उसके बाद अचानक जोरदार बारिश हुई। तेज बारिश से नागदी बाजार में तेज गति से पानी बह निकला। सड़कों पर पानी जमा हो गया। इससे पहले दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। धूप निकलने से गर्मी व उमस से लोग परेशान रहे। बारां में दिनभर बादल छाए रहे। उमस का वातावरण बना रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो