जयपुर सहित कई जगहों पर बारिश, अलवर के हुसैपुर का बांध टूटा, खेतों में पानी भरा

राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर हल्की बरसात हुई। टोंक में 4.5 मिमी, चित्तौड़ में 1.0 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई।

By: kamlesh

Published: 22 Jul 2021, 09:36 PM IST

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर हल्की बरसात हुई। टोंक में 4.5 मिमी, चित्तौड़ में 1.0 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। बरसात में कमी होने के बाद राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है लेकिन गर्मी अभी जोर नहीं दिखा रही है। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बीकानेर का 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई भागों में भारी बरसात होने की संभावना जताई है।

हुसैपुर का बांध टूटा, खेतों में पानी भरा
अलवर जिले के किशनगढ़ बास क्षेत्र के गांव हुसैनपुर के बांध में बीति रात्रि बरसात के पानी की अधिकता के कारण बांध टूट गया। बांध का करीब एक तिहाई पानी निकल गया जो खेतों में भर गया। बुधवार देर रात को तिजारा व किशनगढ़ बास में अच्छी बारिश के कारण बांध में करीब 20 फीट तक पानी आ गया था। बांध में धीरे-धीरे कटाव हो गया, जिसके बाद में रात से ही पानी रिसना शुरू हो गया था। बांध टूटने की सूचना धमूकड़ सरपंच रामप्रसाद यादव नें किशनगढ़ बास प्रशासनिक अधिकारियों को दी थी। प्रशासन की ओर से सुबह उसे दुरुस्त करने का प्रयास किया गया जो विफल रहा।

बूंदी में बरसे बादल
बूंदी में साढ़े पांच बजे बादल छाए और बूंदाबांदी हुई। उसके बाद अचानक जोरदार बारिश हुई। तेज बारिश से नागदी बाजार में तेज गति से पानी बह निकला। सड़कों पर पानी जमा हो गया। इससे पहले दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। धूप निकलने से गर्मी व उमस से लोग परेशान रहे। बारां में दिनभर बादल छाए रहे। उमस का वातावरण बना रहा।

weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned