scriptRajasthan weather Update: मंगलवार को इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट | Rajasthan Weather Update forecast | Patrika News
जयपुर

Rajasthan weather Update: मंगलवार को इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

Rajasthan weather Update: राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहा।

जयपुरJun 20, 2022 / 09:29 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Updat

File Photo

राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। अजमेर में 22, चित्तौड़गढ़ में 10, बीकानेर व भीलवाड़ा में 9, जयपुर में 2.2, सीकर में 2, बूंदी में 1, कोटा में 0.4 मिमी बारिश हुई। वहीं रविवार को हुई बारिश से बूंदी के चांदा का तालाब में 17 फीट पानी आया। भैरूपुरा एनिकट पर चादर चली।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तरी भागों के वायुमंडल के लोअर लेवल में ट्रफ लाइन गुजरने के साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से हवाओं के साथ नमी के चलते बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहेगा। इसके बाद मौसम शुष्क होगा और गर्मी व उमस का दौर शुरू हो जाएगा। इस बीच मानसून के राजस्थान में प्रवेश की भी संभावना है।

आगामी दिनों का पूर्वानुमान
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार बारिश का दौर मंगलवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में जारी रहेगा। पश्चिमी राजस्थान के चार जिले बीकानेर, श्रीगंगानगर, चुरू व हनुमानगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। वहीं सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर व नागौर में भी बारिश होने की संभावना है।

शेखावाटी में दूसरे दिन भी मेघों का मल्हार
शेखावाटी में दूसरे दिन भी मेघों का मल्हार रहा। सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिले के कई क्षेत्रों में अल सुबह ही आसमान बादलों से घिर गया। सुबह नौ बजे सीकर शहर के आसपास के इलाके में बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। सीकर शहर में इससे पहले दो दिन में 45 एमएम बारिश हुई है। बारिश की वजह से किसानों के चेहरे खुशी से खिल गए है।

झालावाड़ जिले में मूसलाधार, कोटा व बारां में तेज बारिश
कोटा. हाड़ौती अंचल में सोमवार को भी कई जगहों पर इन्द्रदेव मेहरबान रहे। झालावाड़, झालरापाटन में मूसलाधार बारिश हुई, जबकि कोटा व बारां में दोपहर में तेज बारिश हुई। बूंदी में बारिश नहीं हुई, लेकिन इन्द्रगढ़ व नैनवां में बूंदाबांदी के समाचार हैं। रविवार को हुई बारिश से बूंदी के चांदा का तालाब में 17 फीट पानी आ गया। भैरूपुरा एनिकट पर चादर चल गई।

https://youtu.be/iEbH__eEQEw

Home / Jaipur / Rajasthan weather Update: मंगलवार को इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो