scriptRajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून की एंट्री से ठीक पहले आई टेंशन वाली खबर, IMD ने कर दी ये भविष्यवाणी | Rajasthan Weather Update : Heatwave alert in 9 cities of Rajasthan, IMD new prediction | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून की एंट्री से ठीक पहले आई टेंशन वाली खबर, IMD ने कर दी ये भविष्यवाणी

Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में प्री मानसून के बीच भी कई जिलों में गर्मी का सितम थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राजस्थान में मानसून की एंट्री से ठीक पहले मौसम विभाग ने नई भ​विष्यवाणी की है।

जयपुरJun 17, 2024 / 09:20 am

Anil Prajapat

rajasthan weather update-2
Rajasthan Heatwave Alert : जयपुर। प्रदेश में मानसून आने से पहले गर्मी एक बार फिर जोर दे रही है। कुछ जिलों में पारा उछाल पर है। रविवार को तीन शहरों में दिन का तापमान 46 डिग्री से अधिक पहुंच गया। सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 46.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
इसके अलावा धौलपुर और संगरिया में 46.1 डिग्री तापमान रेकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग ने आज 9 शहरों मेें हीटवेव की संभावना जताई है। ऐसे में मानसून की एंट्री से ठीक पहले ये टेंशन वाली खबर है। क्योंकि प्री मानसून के बीच भी सर्दी का सितम थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, राजस्थान के नौ ही शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इन शहरों में लू की संभावना : अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर।

आंधी-बारिश की यहां संभावना : बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, उदयपुर।

यह भी पढ़ें : Rajasthan IMD Alert : राजस्थान में प्री मानसून पर ताजा अपडेट, जानिए अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

यह रहा दिन का तापमान डिग्री सेल्सियस में

अलवर : 44.6
पिलानी : 45.8
बीकानेर : 44
चूरू : 45.6
गंगानगर : 46.5
धौलपुर : 46.1
संगरिया : 46.1
फतेहपुर : 44.9
करौली : 45.3

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून की एंट्री से ठीक पहले आई टेंशन वाली खबर, IMD ने कर दी ये भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो