scriptचुनाव से एक दिन पहले पलटा राजस्थान का मौसम, IMD ने जारी किया बड़ा Alert | Rajasthan's weather changed a day before the elections, IMD issued a big alert | Patrika News
जयपुर

चुनाव से एक दिन पहले पलटा राजस्थान का मौसम, IMD ने जारी किया बड़ा Alert

राजस्थान लोकसभा चुनाव के पहला चरण का मतदान शुक्रवार 19 अप्रैल को होना है। जिसको लेकर तैयारियां जोरो-शोरो पर चल रही है। चुनाव के बीच मौसम भी करवट लेने को तैयार है। आईएमडी ने अलर्ट जारी कर इस बात की सूचना दी। राजस्थान के 7 जिलों का मौसम आज पलटने वाला है। आज मौसम दोपहर […]

जयपुरApr 18, 2024 / 03:49 pm

Supriya Rani

rajasthan weather

राजस्थान लोकसभा चुनाव के पहला चरण का मतदान शुक्रवार 19 अप्रैल को होना है। जिसको लेकर तैयारियां जोरो-शोरो पर चल रही है। चुनाव के बीच मौसम भी करवट लेने को तैयार है। आईएमडी ने अलर्ट जारी कर इस बात की सूचना दी। राजस्थान के 7 जिलों का मौसम आज पलटने वाला है। आज मौसम दोपहर बाद कई जिलों में बदल जाएगा।

आईएमडी अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज और कल राजस्थान में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जैसलमेर और बाड़मेर में सुबह से ही बादल छाए हैं। आज बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर और जोधपुर में दोपहर बाद बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दोपहर बाद या देर शाम 40 किमी. स्पीड की धूलभरी आंधी चल सकती है। कहीं कहीं हल्की बारिश भी होगी।

चुनाव वाले दिन भी बदला रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 अप्रैल लेकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में बारिश हो सकती है। खासकर सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, धौलपुर, दौसा और अलवर में दोपहर या देर शाम को कुछ जगह 40 किमी. की स्पीड तक धूलभरी आंधी भी चलेगी।

यहां राजस्थान में सर्वाधिक तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को डूंगरपुर जिले में सर्वाधिक तापमान 41.3 डिग्री दर्ज किया गया। कोटा में 39.3 डिग्री, करौली में 38.9 डिग्री, बारां में 38.8, धौलपुर में 38.7 और फलौदी में 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। कई जगहों पर गर्मी कम भी रही। राजस्थान के सरहदी जिलों में शाम धूलभरी आंधी चली। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर में कल हल्के बादल रहे। बीकानेर और श्रीगंगानगर के आसपास दोपहर बाद तेज हवा के झोंके चले। श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में धूलभरी आंधी भी चली।

Home / Jaipur / चुनाव से एक दिन पहले पलटा राजस्थान का मौसम, IMD ने जारी किया बड़ा Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो