scriptRajya Sabha Elections Congress New Plan Central Leaders May have Fun | राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का नया प्लान, केंद्रीय नेताओं की आ सकती है मौज | Patrika News

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का नया प्लान, केंद्रीय नेताओं की आ सकती है मौज

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 10:26:47 am

Rajya Sabha Elections : राजस्थान की 3 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होगी। राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का नया प्लान बनाया है। इस प्लान से कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं की मौज आ सकती है। संख्याबल के लिहाज से एक सीट पर कांग्रेस मजबूत है।

congress.jpg
Rajasthan Congress
Rajya Sabha Elections : राजस्थान में रिक्त हो रही राज्यसभा की 3 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है। संख्याबल के लिहाज से दो सीट भाजपा और एक कांग्रेस के खाते में जा सकती है। जो तीन सीटें रिक्त हो रही हैं उनमें एक सीट पर कांग्रेस और दो पर भाजपा का कब्जा है। प्रदेश से राज्यसभा सांसद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मोदी सरकार में मंत्री भूपेंद्र यादव का कार्यकाल 3 अप्रेल 2024 को खत्म हो रहा है। किरोड़ी लाल मीना विधायक चुने जाने के बाद इस्तीफा दे चुके हैं। इधर, राजस्थान से राज्यसभा जाने के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं ने दावेदारी करना शुरू कर दिया है। चर्चा है कि इस बार भी स्थानीय की बजाय केंद्रीय नेता को ही कांग्रेस मौका दे सकती है। कुछ नेता आलाकमान के यहां लॉबिंग में भी जुटे हैं।

इन नेताओं के नाम प्रमुखता से दौड़ में



सूत्रों के मुताबिक राजस्थान से राज्यसभा में भेजने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन, मीडिया संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा और अल्पसंख्यक चेहरे के तौर पर तारिक अनवर के अलावा अन्य नाम चर्चा में हैं। माकन पिछली बार हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के चलते चुनाव हार गए थे। राज्यसभा में कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी और नीरज डांगी हैं। इनमें केवल डांगी राजस्थान से हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के सभी जिला कलक्टरों को सख्त हिदायत, मुख्य सचिव ने दिया बड़ा निर्देश, जानें



यह भी पढ़ें

Rajasthan News : नए जिले पर नया अपडेट, राजस्थान में 7 नए जिले हो सकते हैं रद्द!

ट्रेंडिंग वीडियो