scriptरविंद्र सिंह भाटी ने कांग्रेस के इस दिग्गज से की मुलाकात, सियासी गलियारों में मची हलचल | Ravindra Singh Bhati met veteran Congress leader Amin Khan | Patrika News
जयपुर

रविंद्र सिंह भाटी ने कांग्रेस के इस दिग्गज से की मुलाकात, सियासी गलियारों में मची हलचल

शिव विधायक रविंद्र भाटी को ने रविवार को मारवाड़ में कांग्रेस के कद्दावर नेता से मुलाकात की। जिसके बाद से राजस्थान की सियासत में हलचल मची हुई है।

जयपुरApr 29, 2024 / 09:17 am

Lokendra Sainger

राजस्थान का बाड़मेर लगातार राजनीतिक चर्चाओं का केंद्र बना हुआ है। इसी बीच शिव विधायक रविंद्र भाटी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। विधायक भाटी ने रविवार को मारवाड़ के कद्दावर नेता से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस से निष्कासित पूर्व विधायक अमीन खान से मुलाकात की। इसकी जानकारी भाटी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर तस्वीर साझा कर दी।
बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 में रविंद्र सिंह भाटी कांग्रेस के अमीन खान के खिलाफ चुनाव लड़े थे। जिसमें भाटी की जीत हुई और अमीन खान तीसरे नंबर पर रहे। अमीन खान ने रविंद्र भाटी से चुनाव हारने के बाद भी इस बार लोकसभा चुनाव में भाटी का सपोर्ट किया।

राजनीति में ऐसे कद्दावर नेता नहीं बचे- भाटी

रविंद्र सिंह भाटी ने अमीन खान से मुलाकात कर हज यात्रा की मुबारकबाद दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘थार की वो शख़्सियत जिन्होंने हमेशा सौहार्द व भाईचारे को बनाये रखा, वाक़ई वर्तमान राजनीति में ऐसे क़द्दावर नेता नहीं बचे। आज शिव के पूर्व विधायक आदरणीय अमीन ख़ान साहब से मुलाक़ात कर आशीर्वाद लिया।’
यह भी पढ़ें

कोटा में फिर एक छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल संचालक की लापरवाही आई सामने

कांग्रेस ने अमीन खान को किया निष्कासित

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने पार्टी विरोध गतिविधियों में लिप्त होने का कारण बताया और कार्रवाई करते हुए 26 अप्रैल को अमीन खान को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया। बता दें कि अमीन खान 5 बार विधायक रह चुके हैं।

अमीन खान गए थे हज यात्रा

लोकसभा चुनाव के दौरान अमीन खान हज यात्रा पर चले गए थे। वापस आने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया। माना जा रहा है कि अमीन खान ने भीतरखाने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी का समर्थन किया था। इसी वजह से उन्हें पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया।

Home / Jaipur / रविंद्र सिंह भाटी ने कांग्रेस के इस दिग्गज से की मुलाकात, सियासी गलियारों में मची हलचल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो