scriptकोटा में फिर एक छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल संचालक की लापरवाही आई सामने; जानें | Again a student committed suicide in Kota | Patrika News
कोटा

कोटा में फिर एक छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल संचालक की लापरवाही आई सामने; जानें

कोटा में रहकर नेट की तैयारी कर रहे छात्र सुमित ने आत्महत्या कर ली।

कोटाApr 29, 2024 / 08:35 am

Lokendra Sainger

राजस्थान की शिक्षा की नगरी में फिर एक बार कोचिंग छात्र ने जान दे दी। कोटा में रहकर नेट की तैयारी कर रहे छात्र सुमित ने आत्महत्या कर ली। छात्र सुमित हरियाणा के रोहतक का निवासी था। घटना की जानकारी मिलने के बाद कुन्हाड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। साथ ही मृतक छात्र के परिजनों को घटना के बारे में सूचना दी।
पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र सुमित कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी में उत्तम रेजिडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था। छात्र शाम से ही अपने कमरे से बाहर नहीं निकला था। परिवारवाले भी उसे लगातार कॉल कर रहे थे लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे रहा था। इसके बाद हॉस्टल वार्डन को जानकारी देने पर उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

हॉस्टल संचालक की लापरवाही आई सामने

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्र फंदे पर लटका मिला। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच में पाया गया कि जिस कमरे में छात्र ने फांसी लगाई थी, उसमें कोई हैंगिंग डिवाइस नहीं लगी हुई थी। अन्य कमरों को भी चेक किया गया तो उनमें भी हैंगिंग डिवाइस नहीं दिखी। इस मामले में हॉस्टल संचालक की लापरवाही सामने आई है।

कमरों में नहीं हैंगिंग डिवाइस

कोटा में इस साल अब तक कुल 9 छात्रों ने सुसाइड किया है। पहले भी कोचिंग छात्रों के सुसाइड मामलों में कमरों में हैंगिंग डिवाइस नहीं पाई गई है। ऐसे हॉस्टल के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर हॉस्टल भी सीज किए गए हैं। इन छात्रों में बीटेक का स्टूडेंट भी शामिल है। प्रशासन की गाइडलाइंस भी छात्र आत्महत्याओं को नहीं रोक पा रही है।

नहीं मिला कोई सुसाइड

आगामी 5 मई को मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा नीट का एग्जाम है। फिलहाल शुरुआती तौर पर एग्जाम के तनाव से जोड़कर इस मामले को देखा जा रहा है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि कुल्हाड़ी थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Home / Kota / कोटा में फिर एक छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल संचालक की लापरवाही आई सामने; जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो