script10 वीं में 87 प्रतिशत अंक और 12वीं में दोनों बहनें फेल | RBSE result 2021: Both sisters failed in 12th in Jaipur | Patrika News
जयपुर

10 वीं में 87 प्रतिशत अंक और 12वीं में दोनों बहनें फेल

हाल ही आए परिणाम में जहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं में विद्यार्थियों को सर्वाधिक अंक दिए गए।

जयपुरJul 28, 2021 / 04:36 pm

Kamlesh Sharma

RBSE result 2021: Both sisters failed in 12th in Jaipur

हाल ही आए परिणाम में जहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं में विद्यार्थियों को सर्वाधिक अंक दिए गए।

जयपुर। हाल ही आए परिणाम में जहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं में विद्यार्थियों को सर्वाधिक अंक दिए गए। वहीं, दो छात्राओं को फेल करने का मामला भी सामने आया है। अभिभावकों ने फीस विवाद के चलते स्कूल पर फेल कराने का आरोप लगाया है। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को शिकायत की है। डीईओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।
शिकायत में छात्रा कोमल शर्मा ने बताया कि वह और बहन पलक शर्मा कालवाड़ रोड स्थित निजी स्कूल में 12 वीं में पढ़ाई कर रही है। इस बार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 10वीं के परिणाम के आधार पर तैयार किया है। 10 वीं में उसके 87 प्रतिशत और बहन पलक के 69 प्रतिशत अंक थे। वहीं, हाल ही जारी 12वीं के परिणाम में दोनों को फेल कर दिया। साथ ही स्कूल पर आरोप लगाया कि प्रायोगिक परीक्षा के दौरान स्कूल प्रशासन ने बाहर कर दिया। वहीं, फीस जमा नहीं होने के कारण प्रायोगिक परीक्षा नहीं ली गई। इसके चलते इनके नंबर बोर्ड को नहीं भेजे गए।
स्कूल में दोनों छात्राओं को प्रायोगिक परीक्षा के लिए छोडऩे गए थे। स्कूल ने फीस लाने के बाद ही परीक्षा लेने की बात कहते हुए छात्राओं को बाहर कर दिया। इसी के चलते दोनों 12वीं में फेल हो गईं।
राज शर्मा, अभिभावक
दो छात्राओं को फेल करने का मामला सामने आया है। शिकायत की जांच करवाई जा रही है।
रामचंद्र पिलानिया, जिला शिक्षा अधिकारी

हमने सभी नंबर भेजे हैं। छात्राएं प्रायोगिक परीक्षाएं देने नहीं आई थीं, इसलिए फेल हो गईं।
रवि यादव, स्कूल संचालक

Home / Jaipur / 10 वीं में 87 प्रतिशत अंक और 12वीं में दोनों बहनें फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो