scriptRajasthan Politics : क्या संकट में है राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का अस्तित्व? हनुमान बेनीवाल को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट | RLP Hanuman Beniwal Nagaur Lok Sabha Election latest update | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : क्या संकट में है राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का अस्तित्व? हनुमान बेनीवाल को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024 In Rajasthan : खतरे में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का अस्तित्व ! कई सीनियर नेताओं ने छोड़ा पार्टी का साथ, चुनाव से ऐन पहले लगे झटकों से कैसे उबरेगी पार्टी? हनुमान बेनीवाल के अगले कदम पर ‘सस्पेंस’
 

जयपुरMar 18, 2024 / 11:56 am

Nakul Devarshi

RLP Hanuman Beniwal Nagaur Lok Sabha Election Congress Alliance latest update

यह भी पढ़ें

राजस्थान में सबसे बड़ा उलटफेर! इस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने ही ज्वाइन कर ली दूसरी पार्टी



सबसे सदा सवाल ये उठ रहा है कि क्या सांसद से विधायक बने हनुमान बेनीवाल एक बार फिर से लोकसभा सीट पर बतौर आरएलपी उम्मीदवार ताल ठोकेंगे। अगर ऐसा होता है तो संभावित है कि उनकी खाली हुई विधानसभा सीट से वे अपने भाई और पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल को भी एक बार फिर से चुनाव लाडवा सकते हैं। फिलहाल इन संभावनाओं को लेकर तस्वीर साफ़ होना बाकी है।

लोकसभा चुनाव में आरएलपी के कांग्रेस से गठबंधन की संभावना बढ़ी हुई है। हालांकि ये गठबंधन एकमात्र नागौर सीट पर ही हो सकता है। सूत्रों के अनुसार इस संभावित गठबंधन को लेकर हनुमान बेनीवाल की कांग्रेस के आला नेता संग बातचीत जारी है। इसे लेकर जल्द ही कोई स्थिति साफ़ हो सकती है।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के पिछले लोकसभा चुनाव में आरएलपी पार्टी ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए से गठबंधन किया था। तब भी एकमात्र नागौर सीट पर गठबंधन हुआ था और खुद हनुमान बेनीवाल बतौर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। इस सीट से जीतकर उन्हें सांसद बनने का मौक़ा मिला था।

यह भी पढ़ें

RLP छोड़ कांग्रेस पहुंचे उम्मेदाराम, सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को लेकर कह डाली बड़ी बात



[typography_font:14pt;” >समर्थकों ने चलाई ‘बेनीवाल का परिवार’ मुहिम

सीनियर नेताओं के आरएलपी छोड़कर जाने से लगे सिलसिलेवार झटकों के बाद हनुमान बेनीवाल और पार्टी के ‘हार्ड कोर’ समर्थकों ने पार्टी पक्ष में मुहिम चलाई है। ख़ास तौर से सोशल मीडिया पर बेनीवाल समर्थकों की सक्रियता बढ़ती दिख रही है। ‘मोदी का परिवार’ की तर्ज पर समर्थक अपना बायो स्टेटस ‘हनुमान बेनीवाल का परिवार’ रख रहे हैं।

https://twitter.com/hanumanbeniwal?ref_src=twsrc%5Etfw

बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह का मिला साथ

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने भी हनुमान बेनीवाल का साथ बरकरार रखने की बात कही है। प्रिया सिंह ने एक वीडियो संदेश जारी कर विरोधियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा ज्वाइन करने की तमाम तरह की अटकलों और चर्चाओं को फेक बताते हुए कहा कि वे आरएलपी पार्टी की सदस्य और हनुमान बेनीवाल की समर्थक पहले भी थी और आगे भी रहूंगी।

पूर्व विधायक भी आईं सपोर्ट में

आरएलपी और हनुमान बेनीवाल के ‘बुरे वक्त’ में साथ देने वालों में पूर्व विधायक इंदिरा देवी बावरी भी हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिए प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, ‘जो लोग कमजोर हैं या अपना निजी स्वार्थ चाहते हैं वह दल बदल करने के लिए मजबूर हैं । हमारी विचारधारा किसान कोम की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से जुड़ी हुई है । जिन लोगों ने मेरे पर विश्वास किया मैं उन लोगों का विश्वास कभी नहीं तोडूंगी। केवल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल जी के इशारे का इंतजार है, जिस तरफ वह हाथ खड़ा करेंगे हम उनके साथ हैं।’

https://twitter.com/hanumanbeniwal?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा ने घोषित कर दिया है उम्मीदवार

जिस लोकसभा सीट पर हनुमान बेनीवाल के एक बार फिर से सांसद चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें लगाईं जा रहीं हैं, वहां से भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस पार्टी से सांसद रह चुकीं ज्योति मिर्धा को इस बार भाजपा ने टिकट थमाकर भरोसा जताया है।

 

Home / Jaipur / Rajasthan Politics : क्या संकट में है राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का अस्तित्व? हनुमान बेनीवाल को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो