scriptराजस्थान में 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित, जानिए क्या सभी आवेदकों को फिर से आवेदन करना होगा? | RSMSSB 2019: RSMSSB 11 exam postponed, RSMSSB Exam New date 2019 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित, जानिए क्या सभी आवेदकों को फिर से आवेदन करना होगा?

RSMSSB Recruitment 2019 – राजस्थान सरकार के एक ताजा आदेश से जल्द सरकारी नौकरी ( Rajasthan Govt Job Vacancy 2019) का सपना दे रहे लाखों युवाओं को झटका लगा है।

जयपुरJun 26, 2019 / 11:31 am

santosh

Govt Jobs 2019

Court to file a fake appointment letter, file case

जयपुर। राजस्थान सरकार के एक ताजा आदेश से जुलाई में परीक्षा देकर जल्द सरकारी नौकरी ( Rajasthan govt Job Vacancy 2019 ) का सपना दे रहे लाखों युवाओं की उम्मीदों पर जहां पानी फिर गया है, वहीं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) और अति पिछड़ा वर्ग (MBC) के बेरोजगारों युवाओं को नौकरियों में आरक्षण प्रावधान की सूचना ने राहत दी है। दरअसल सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में ईडब्ल्यूएस और एमबीसी के आरक्षण को जोडऩे के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( RSMSSB ) ने 11 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी.एल. जाटावत ने विज्ञप्ति जारी की है। ये सभी परीक्षाएं ( RSMSSB Recruitment 2019 Rajasthan ) जुलाई माह में होनी थी।

 

RSMSSB latest News

अभ्यर्थियों से पुन: आवेदन मांगे जाएंगे
उपरोक्त भर्तियों के पदों के लिए संशोधित विज्ञापन (Recruitment Advertisement RSMSSB) जारी करके ( RSMSSB Exam New date 2019 ) सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों से पुन: आवेदन मांगे जाएंगे। इन परीक्षाओं के लिए जिन्होंने पूर्व में आवेदन किया था, उन्हें फिर आवेदन नहीं करना पड़ेगा। हालांकि ऐसे आवेदकों को श्रेणी में बदलाव के साथ अन्य सूचना, दस्तावेज और आवश्यक प्रमाण-पत्र जमा कराने के लिए समय मिलेगा। वहीं, परीक्षाओं के लिए नए आवेदन ( RSMSSB Latest News ) भी लिए जाएंगे। आवेदन के लिए लिए चयन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in और समाचार पत्रों में विज्ञप्तियां जारी कर सूचना दी जाएगी।

 

RSMSSB vacancy 2019

कार्मिक विभाग के निर्देश पर स्थगित
गौरतलब है कि कार्मिक विभाग ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए नाैकरी में 10 प्रतिशत आरक्षण और विधि विभाग ने अति पिछड़ा वर्ग के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है। इसके चलते 23 जून, 2019 को कार्मिक विभाग ने आरक्षण का लाभ दिए जाने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

sarkari naukari News

ये परीक्षाएं होनी थी
पद———————परीक्षा तिथि
फार्मासिस्ट————— 6 जुलाई
पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड 3——- 6 जुलाई
शीघ्रलिपिक—————-14 जुलाई
कनिष्ठ अनुदेशक (मैकेनिक डीजल इंजन)- 20 जुलाई
कनिष्ठ अनुदेशक (इलेक्ट्रोनिक्स मैकेनिक)- 20 जुलाई
कनिष्ठ अनुदेशक (मैकेनिक रेफ्रीजरेशन एंड एयर कंडीशनर)- 21 जुलाई
कनिष्ठ अनुदेशक (वायरमैन)- 21 जुलाई
कनिष्ठ अनुदेशक (कार्यशाला गणना व विज्ञान)- 27 जुलाई
हाथकरघा निरीक्षक- 27 जुलाई
लवण निरीक्षक- 28 जुलाई
अन्वेषक- 28 जुलाई

Rajasthan Staff Selection Board
‘नए सिरे से पदों की गणना के लिए संबंधित विभागों को पत्र लिख दिया है। बोर्ड उनकी गणना के बाद ही परीक्षाएं आयोजन की तैयारी करेगा।
डॉ. बी.एल. जाटावत, अध्यक्ष, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

Home / Jaipur / राजस्थान में 11 भर्ती परीक्षाएं स्थगित, जानिए क्या सभी आवेदकों को फिर से आवेदन करना होगा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो