scriptसंजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी: एक हजार करोड़ का घोटालेबाज पांच दिन के रिमांड पर | Sanjivani Credit Cooperative Society case, Vikram Singh 5 days remand | Patrika News

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी: एक हजार करोड़ का घोटालेबाज पांच दिन के रिमांड पर

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2019 02:02:55 am

Submitted by:

abdul bari

( JAIPUR CRIME NEWS ) संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ( Sanjivani Credit Cooperative Society ) राजस्थान में 953 करोड़ रुपए के घोटाले ( scam ) में मंगलवार को गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विक्रम सिंह को एसओजी ( SOG ) ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया।

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी: एक हजार करोड़ का घोटालेबाज पांच दिन के रिमांड पर

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी: एक हजार करोड़ का घोटालेबाज पांच दिन के रिमांड पर

जयपुर

( JAIPUR CRIME NEWS ) संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ( Sanjivani Credit Cooperative Society ) राजस्थान में 953 करोड़ रुपए के घोटाले ( scam ) में मंगलवार को गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विक्रम सिंह को एसओजी ( SOG ) ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। कोर्ट से एसओजी ने पूछताछ के लिए रिमांड मांगा, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने पांच दिन तक के लिए विक्रम को एसओजी को सौंप दिया।
एटीएस और एसओजी एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के खिलाफ निवेशकों से उनकी जमा पूंजी पर अधिक ब्याज व मोटे मुनाफे का लालच देकर ठगी करने में दर्ज मामले का अनुसंधान एसओजी को सौंपा गया है।
23 सितंबर तक चलेगी पूछताछ

पालीवाल ने बताया कि मामले में एसओजी ने मंगलवार को घोटाले के मुख्य सरगना, संस्थापक प्रबंध निदेशक और पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह पुत्र छुग सिंह राजपूत (39) निवासी ग्राम इन्द्रोही तहसील रामसर जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया था। उसे बुधवार को न्यायालय में पेश कर 23 सितंबर तक का पुलिस रिमांड लिया गया है।
2 राज्यों में हैं 237 शाखाएं

उन्होंने बताया कि संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड की 2 राज्यों में 237 शाखाएं हैं। इनमें से राजस्थान में 211 और गुजरात में 26 हैं। राजस्थान के करीब 1 लाख 46 हजार 991 निवेशकों से 953 करोड़ रुपए से भी अधिक निवेश राशि हासिल कर ठगी की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त से गहन पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो