scriptअचानक क्यों भड़के राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांश पंत…? अधिकारियों में मच गया हड़कंप | Secretary Sudhansh Pant got angry at surprise inspection of PWD department | Patrika News
जयपुर

अचानक क्यों भड़के राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांश पंत…? अधिकारियों में मच गया हड़कंप

मुख्य सचिव सुधांश पंत सोमवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्यालय पहुंचे। जब पंत मुख्य अभियंताओं के कक्ष में पहुंचे तो लापरवाही देख उखड़ गए।

जयपुरMay 14, 2024 / 09:18 am

Lokendra Sainger

मुख्य सचिव सुधांश पंत सोमवार सुबह 9: 20 बजे जैकब रोड स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्यालय पहुंचे। पंत वहां बैठने वाले सभी 11 मुख्य अभियंताओं के कक्ष में पहुंचे तो सिर्फ एक मुख्य अभियंता अपने कक्ष में मिला। सार्वजनिक निर्माण विभाग के शीर्ष अफसरों की समय की पाबंदी को लेकर इस तरह की लापरवाही पर मुख्य सचिव उखड़ गए और उन्होंने विभाग के एसीएस संदीप वर्मा से फोन पर बात की।
उन्होंने कहा कि 11 में से केवल एक मुख्य अभियंता ही उपस्थित है। आपके वरिष्ठ अधिकारी ही समय पर कार्यालय नहीं आ रहे हैं तो अधीनस्थ कार्मिकों में क्या संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि क्या ऐसे ही विभाग चल रहा है। निरीक्षण में सामने आया कि पत्रावलियां ई फाइलिंग सिस्टम की जगह ऑफलाइन चलाई जा रही थीं। शौचालय भी गंदगी से अटे पड़े थे। पंत ने कहा कि जो विभाग सरकार का रख-रखाव करता है, उसका ही यह हाल है तो कैसे काम चलेगा। पत्रावलियों के निस्तारण का औसत समय भी ज्यादा था।
यह भी पढ़ें

RTE Admission की निकल गई लॉटरी… 3.08 लाख बच्चों ने किया आवेदन, इस दिन से मिलेगा स्कूल में प्रवेश

फैशनेबल कार्मिक, दी हिदायत

सार्वजनिक निर्माण विभाग के बाद मुख्य सचिव ने जल भवन का निरीक्षण किया। वहां कार्मिकों की उपस्थिति 100 फीसदी मिली लेकिन कुछ कार्मिक कार्यालय में फैशनेबल दिखे तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की और सादगीपूर्ण ड्रेस में आने की हिदायत दी। यहां भी कुछ सेक्शन में पत्रावलियां ई- फाइलिंग की जगह ऑफलाइन ही चलाई जा रही थीं। उन्होंने विभाग के सचिव डॉ. समित शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Hindi News/ Jaipur / अचानक क्यों भड़के राजस्थान के मुख्य सचिव सुधांश पंत…? अधिकारियों में मच गया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो