सिख शख्स को दिल्ली के रेस्तरां में प्रवेश से रोका

सिख शख्स को दिल्ली के रेस्तरां में प्रवेश से रोका
सिख शख्स को दिल्ली के रेस्तरां में प्रवेश से रोका

Sanjay Kaushik | Updated: 10 Sep 2019, 06:00:00 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

दिल्ली(Delhi) के एक सिख(Sikh) व्यक्ति ने आरोप(Alligation) लगाया है कि उसे दिल्ली के वीकुतुब रेस्तरां(Restaurant) में उसके धर्म और पहनावे के कारण प्रवेश नहीं(No Entry) करने दिया गया। परनाम साहिब ने इंस्टाग्राम पर रेस्तरां के कर्मचारियों पर उनके साथ और उनके मित्र के साथ दुव्र्यवहार(Misbeheave) करने का आरोप भी लगाया।

-आरोप : धर्म और पहनावे के कारण प्रवेश नहीं करने दिया

-कहा, अन्य हिंदू ग्राहकों की तरह पर्याप्त रूप से कूल नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली(Delhi) के एक सिख(Sikh) व्यक्ति ने आरोप(Alligation) लगाया है कि उसे दिल्ली के वीकुतुब रेस्तरां(Restaurant) में उसके धर्म और पहनावे के कारण प्रवेश नहीं(No Entry) करने दिया गया। परनाम साहिब ने इंस्टाग्राम पर रेस्तरां के कर्मचारियों पर उनके साथ और उनके मित्र के साथ दुव्र्यवहार(Misbeheave) करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि देर शाम मुझे और मेरे मित्रों को वीकुतुब के परिसर के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि मैं सरदार हूं। यह भी कारण बताया गया कि मैं अन्य हिंदू ग्राहकों की तरह पर्याप्त रूप से कूल नहीं हूं।

-महिला मित्रों से भी बदतमीजी

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके महिला मित्रों के साथ रेस्तरां के काउंटर पर बैठे व्यक्ति ने बुरी तरह बात की और उसका रवैया ठीक नहीं था। परनाम ने कहा कि काउंटर पर बैठे व्यक्ति ने कहा कि हम सिख लोगों को लाउंज में प्रवेश नहीं करने देते और वह उनका मोटो है। बाद में उसने इसमें सुधार करते हुए कहा कि उसे मेरा पिंक शर्ट पसंद नहीं था।

-रेस्तरां के मालिक अब संपर्क की कोशिश में

उन्होंने आईएएनएस से कहा कि इंस्टाग्राम पर घटना के बारे में पोस्ट डालने के बाद अब रेस्तरां के मालिक हमसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें दुख हो रहा है। उन्होंने मुझसे इंस्टाग्राम पर भी संपर्क किया। हम बीच के रास्ता निकाल कर इस मामले को उनकी माफ ी के साथ खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि जब हमने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला, कई लोगों ने वीकुतुब में इसी तरह की घटना के बारे में मुझे संदेश भेजे।

-मालिक दुबई में...सॉरी बोलने की फिक्र नहीं

उन्होंने कहा कि मालिक दुबई में है और उसे सॉरी बोलने की फिक्र नहीं है। उसे इस घटना के बारे में कोई चिंता भी नहीं है।
परनाम ने कहा कि हमने उनसे कहा कि एक आधिकारिक माफ ी पोस्ट करें और 100 गरीब बच्चों को लंगर खिलाएं। हम अभी भी उनसे बात कर रहे हैं। मैं नहीं चाहता कि यह किसी और के साथ हो। मैं चाहता हूं कि वे इसे बंद करें। न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने वीकुतुब के मालिक से संपर्क किया, लेकिन उनकी तरफ से आरोपों पर कोई जवाब फि लहाल नहीं आया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned