scriptबसपा प्रभारी रामजी गौतम का दावा, 2023 में 60 विधायक जिताकर भेजेंगे विधानसभा | Sixty BSP MLAs will win elections in 2023 says goutam | Patrika News
जयपुर

बसपा प्रभारी रामजी गौतम का दावा, 2023 में 60 विधायक जिताकर भेजेंगे विधानसभा

-प्रदेश में संगठन को मजबूत करने पर हैं फोकस, राजस्थान में अराजकता का माहौल, आदिवासी और दलितों पर अत्याचार बढे, बसपा से कांग्रेस में गए विधायकों की सदस्यता होगी रदद्

जयपुरJun 25, 2021 / 04:01 pm

firoz shaifi

bsp

bsp

जयपुर। बसपा के प्रदेश प्रभारी राम जी गौतम का दावा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में बसपा प्रदेश में 60 विधायक जिताकर विधानसभा भेजेगी जिससे कि बसपा से भागदौड़ वाली स्थिति खत्म हो जाए।
शुक्रवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेने आए प्रदेश प्रभारी राम जी गौतम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बसपा का जनाधार प्रदेश में लगातार बढ़ रहा है। 6 विधायकों के कांग्रेस में चले जाने के बावजूद बसपा के कार्यकर्ताओं और वोटर्स का हौसला नहीं टूटा है और 2023 में बसपा 60 विधायक चुनकर विधानसभा भेजेगी। उन्होंने कहा कि अभी बसपा का पूरा फोकस प्रदेश में संगठन को ग्रास रूट्स तक मजबूत करना है इसलिए आगामी समय में बसपा ग्रास रूट पर भी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन करेगी।

राजस्थान में अराजकता का माहौल
बसपा के प्रदेश प्रभारी राम जी गौतम ने दावा किया कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों पर अत्याचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट से मिलेगा न्याय
बसपा के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट से पार्टी को न्याय मिलेगा और कांग्रेस में जाने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द होगी ।प्रदेश कांग्रेस के अंदर चले घटनाक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि गहलोत पायलट कैम्प के बीच चल रही बयानबाजी पर कहा कि ये उनका अंदरूनी मामला है, बसपा इस मामले में कुछ नही कहेगी।

पावर ऑफ बैलेंस बनेगी बसपा
बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा कि अगली बार बसपा राजस्थान में पावर ऑफ बैलेंस बनेगी। इसके लिए अभी से ही संगठन को मजबूत करने पर ध्यान दिया जा रहा है। बाबा ने कहा कि बसपा छोड़कर जो लोग कांग्रेस में शामिल हुए हैं वह पार्टी के गद्दार हैं और उनका फैसला सुप्रीम कोर्ट में होगा, जहां उनकी सदस्यता रद्द होगी उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते इस मामले में सुनवाई टली थी लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई जल्द होने की उम्मीद है और बसपा से कांग्रेस में गए विधायकों की सदस्यता रद्द होगी।

भगवान सिंह बाबा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मांग की है इन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनकी सदस्यता जाना तय है और इनकी सदस्यता जाते ही गहलोत सरकार अल्पमत में होकर गिर जाएगी। इससे इससे पहले प्रदेश प्रभारी राम जी गौतम और प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंग बाबा ने बसपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेकर संगठन के आगामी कामकाज को लेकर चर्चा की।

Home / Jaipur / बसपा प्रभारी रामजी गौतम का दावा, 2023 में 60 विधायक जिताकर भेजेंगे विधानसभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो