व्यापारी बन महिला से बनाए प्रेम सम्बन्ध, महिला के फ्लैट को बना लिया अपना घर, फिर शुरू किया ऐसा काम

www.patrika.com/rajasthan-news/

Dinesh Saini

September, 1211:20 AM

जयपुर। मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में एसओजी के हत्थे चढ़े मूलत: नाईजीरिया निवासी जोसफ को लेकर नित नई जानकारी सामने आ रही है। इनके जरिए यह भी पता चल रहा है कि अन्तरराष्ट्रीय तस्कर कितना चालाक है? जोसफ ने गोवा में गिरफ्तारी के बाद अपनी पहचान छिपाने के लिए मुंबई की एक महिला का भी सहारा लिया। एसओजी का कहना है कि जोसफ ने व्यापारी बन महिला से प्रेम सम्बन्ध बनाए और उसे शादी का झांसा देकर जाल में फांस लिया। तस्करी में लेन-देन के लिए उसने महिला के एटीएम और क्रडिट कार्ड का ही इस्तेमाल किया। एसओजी ने जोसफ के पास से मुंबई की उक्त महिला के एटीएम और क्रडिट कार्ड भी जब्त किए हैं।

 

मुंबई के एजेंट की तलाश
एसओजी ने बताया कि जोसफ ने मुंबई के एक एजेंट के जरिए टोनी के नाम से साउथ अफ्रीका का जाली पासपोर्ट और वीजा बनवाया। जोसफ का जाली पसपोर्ट और वीजा साउथ अफ्रीका से ही बनवाकर कूरियर के जरिए मुंबई मंगवाया गया था। इस मामले में एसओजी मुंबई के एजेंट को भी तलाश रही है।

 

प्रेमिका के फ्लैट को ही बनाया आशियाना
एसओजी के एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि जोसफ ने मुंबई की 31 वर्षीय महिला के फ्लैट को ही अपना घर बना लिया। इसी घर से वह तस्करी का धंधा करने लगा। वह मुंबई के बाइकुलां क्षेत्र से कोकीन खरीद कर राजस्थान, यूपी और पंजाब में बेचने लगा। महिला ने एसओजी को पूछताछ में बताया कि उसे जोसफ के मादक पदार्थ की तस्करी करने की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी। महिला का कहना है कि जोसफ उससे साउथ अफ्रीका के कारोबारी के रूप में मिला था और उसने राजस्थान, यूपी और पंजाब में अपने कारोबार के सिलसिले में ही आने-जाने की जानकारी दी थी।

 

Read More: खुशखबर! बीसलपुर बांध में पानी की रिकॉर्ड आवक, अगले चौबीस घंटे में यहां होगी बारिश

Show More
dinesh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned