scriptस्टींग ऑपरेशन : राजधानी में दो जगह 100-200 रुपए लेते मिले ट्रैफिक पुलिसकर्मी, हुए निलंबित | Sting operation at traffic police | Patrika News

स्टींग ऑपरेशन : राजधानी में दो जगह 100-200 रुपए लेते मिले ट्रैफिक पुलिसकर्मी, हुए निलंबित

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2019 07:53:40 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

traffic police

स्टींग ऑपरेशन : राजधानी में दो जगह 100-200 रुपए लेते मिले ट्रैफिक पुलिसकर्मी, हुए निलंबित

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. थाना पुलिस की कार्यशैली पर किए डिकॉय ऑपरेशन में खामियां उजागर होने के बाद भी पुलिस सुधरी नहीं है। पुलिस मुख्यालय ने इस बार जयपुर ट्रैपिक पुलिस का डिकॉय ऑपरेशन किया। जिसमें दो जगहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी नियमों का उल्लघंन करने वाले को रिश्वत के बदले छोड़ते मिले। इतना ही नहीं एक जगह पुलिसकर्मी के व्यवहार से अधिकारी इतने खुश हुए कि उसे पुरस्कृत करने के निर्देश दिए। महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग के निर्देश पर सर्तकता शाखा ने 11 जनवरी को डिकॉय ऑपरेशन किया।
पांच टीम बनाकर निकली टीम
अतिरिक्त महानिदेशक सतर्कता गोविंद गुप्ता ने बताया कि यातायात पुलिसकर्मियों की कार्यशैली, व्यवहार और नियमानुसार कार्रवाई नहीं करने की कई शिकायतें मिलती थी। पांच अलग-अलग टीम बनाकर के शाम के वक्त बिन हेलमेट के शहर के विभिन्न इलाकों में भेजी गई।
इन पर कार्रवाई के निर्देश
लता सर्कल झोटवाड़ा पर स्थित ट्रैफिक प्वाइंट पर तैनात कांस्टेबल रतन सिंह ने बिना हेलमेट पहने डिकॉय टीम के सदस्य पर कोई भी विधिक कार्रवाई न करके छोडऩे की एवज में 100 रुपए की धनराशि ले ली। इसी तरह त्रिवेणी नगर, गोपालपुरा पर तैनात हैड कांस्टेबल रामावतार ने डिकॉय टीम के बिना हेलमेट के दो सदस्यों से अलग-अलग 200-200 रुपए ले लिए। मुख्यालय ने जयपुर आयुक्तालय को इन्हे निलंबित कर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं इन प्वाइंटों पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों की घटनाक्रम में व राजकार्य में लापरवाही की भूमिका की जांच के निर्देश दिए हैं।
पुरस्कृत करने के दिए निर्देश
गुप्ता ने बताया कि सिरसी रोड झारखंड तिराहा स्थित ट्रैफिक प्वाइंट पर तैनात हैड कांस्टेबल किशन लाल अपनी ड्यूटी को सही ढंग से अंजाम देने व डिकॉय टीम के साथ सद्व्यवहार, हेलमेट को जीवन की सुरक्षा हेतु पहनने की हिदायत देने के बाद कार्रवाई की। जिसके चलते जयपुर पुलिस आयुक्त को उसे पुरस्कार व प्रशंसा पत्र देने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो