script जयपुर में स्कूल में छात्र को आया कार्डियक अरेस्ट, गश खाकर गिरा, हो गई मौत | Student suffered cardiac arrest, died | Patrika News

जयपुर में स्कूल में छात्र को आया कार्डियक अरेस्ट, गश खाकर गिरा, हो गई मौत

locationजयपुरPublished: Dec 24, 2023 09:23:08 am

Submitted by:

Manish Chaturvedi

राजधानी जयपुर में एक स्कूल में छात्र को कार्डियक अरेस्ट आ गया।

जयपुर में स्कूल में छात्र को आया कार्डियक अरेस्ट, गश खाकर गिरा, हो गई मौत
जयपुर में स्कूल में छात्र को आया कार्डियक अरेस्ट, गश खाकर गिरा, हो गई मौत

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक स्कूल में छात्र को कार्डियक अरेस्ट आ गया। जिसकी वजह से छात्र की मौत हो गई। मामला करधनी स्थित एक निजी स्कूल का है। हैड कांस्टेबल मनोज ने बताया कि यह मामला 19 दिसंबर का है। छात्र योगेश सिंह पुत्र तंवर सिंह उम्र 14 वर्षीय की कार्डियक अरेस्ट आने से मौत हुई है। जिसका पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया था।

स्कूल डायरेक्टर विनोद शेखावत ने बताया कि मंगलवार को सुबह योगेश सिंह घर से स्कूल आया। बस से उतरा और फिर प्रार्थना में भाग लिया। इसके बाद छात्र जैसे ही कक्षा में पहुंचा। अचानक उसकी तबीयत खराब हुई और गिर गया। स्कूल टीचर ने बच्चे को संभाला और तत्काल बच्चे को लेकर नजदीक के प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए। इस दौरान बच्चे की स्थिति को देखते हुए सीपीआर भी दिया गया। लेकिन बच्चे की हालत में सुधार नहीं दिखा। प्राइवेट अस्पताल से हमें एसएमएस अस्पताल जाने के लिए कहा गया। हम तत्काल एसएमएस अस्पताल गए। वहां डॉक्टरों ने बच्चे को देखा। उसके बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। इससे पहले हमने परिजनों को बच्चे की तबीयत खराब होने के संबंध में जानकारी दे दी थी।

हैड कांस्टेबल मनोज ने बताया कि बच्चे के सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर कार्डियक अरेस्ट आया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने फुर्ती से सारा काम किया। पुलिस, परिजनों को सूचना दी। साथ ही बच्चे को पहले रावण गेट स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। उसके बाद तत्काल एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचे। एसएमएस अस्पताल में 9 बजकर 10 मिनट पर डॉक्टर ने योगेश सिंह को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद परिजन सीकर स्थित फतेहपुर में अपने गांव शव को लेकर चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो