scriptराजस्थान का ऐसा हनुमान मंदिर, जिनके महंत राजनीति में कदम रखते ही बने विधायक, आज देशभर में रहती है उनकी चर्चा | Such a Hanuman temple in Rajasthan, whose Mahant became an MLA as soon as he entered politics, today he is discussed all over the country | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का ऐसा हनुमान मंदिर, जिनके महंत राजनीति में कदम रखते ही बने विधायक, आज देशभर में रहती है उनकी चर्चा

देशभर में आज हनुमान जयंती धूमधाम के साथ मनाई जा रही है।

जयपुरApr 23, 2024 / 01:28 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। देशभर में आज हनुमान जयंती धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। राजस्थान में हनुमान जी के कई बड़े मंदिर है। जहां पर दूर दूर से हर साल लाखों भक्त आते है। इन मंदिरों में सालासर बालाजी, मेहंदीपुर बालाजी व अन्य कई बड़े हनुमानजी के मंदिर है। इसके अलावा बालाजी का एक ऐसा धाम भी है। जहां पर सालों से पूजा करने वाले महंत ने जब राजनीति में कदम रखा तो दो महीने में ही वह विधायक बन गए। विधायक भी ऐसे बने कि देशभर में चर्चा में आ गए। आज उनकी चर्चा देश के हर कोने में होती है।
हम बात कर रहे है हाथोज धाम स्थित दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर की। जहां पर सालों से महंत स्वामी बालमुकुंदाचार्य बजरंग बली की पूजा अर्चना और उनकी सेवा का काम संभाले हुए है। बालमुकुंदाचार्य जयपुर की हवामहल सीट से विधायक है। उनके काम करने का तरीका अन्य राजनेताओं से अलग है।
श्रीबालाजी जनकल्याण सेवा ट्रस्ट, हाथोज धाम के महंत स्वामी बालमुकुंदाचार्य ने बताया कि इसे वह बालाजी की कृपा और आशिर्वाद मानते है। हाथोज धाम में आज सुबह ब्रह्म मुर्हूत पर हनुमानजी का पंचामृत अभिषेक और महाआरती की गई। मंदिर में फूल बंगला झांकी सजाई गई है। बालाजी धाम में श्रद्धालु भगवान के दर्शन लाभ कर रहे है। हनुमान जयंती धूमधाम के साथ मनाई जा रही है।

Home / Jaipur / राजस्थान का ऐसा हनुमान मंदिर, जिनके महंत राजनीति में कदम रखते ही बने विधायक, आज देशभर में रहती है उनकी चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो