script सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को क्यों मारा? हत्या की जांच 3 एंगल पर, आनंदपाल की बेटी से भी हुआ था विवाद | sukhdev singh gogamedi why killed, sukhdev singh gogamedi killed by whom | Patrika News

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को क्यों मारा? हत्या की जांच 3 एंगल पर, आनंदपाल की बेटी से भी हुआ था विवाद

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2023 11:51:11 am

Submitted by:

santosh Trivedi

Sukhdev Singh Gogamedi Why Killed: श्रीराष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच पुलिस तीन एंगल पर कर रही है।

why sukhdev singh gogamedi killed

Sukhdev Singh Gogamedi Why Killed: श्रीराष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पार्थिव देह गुरुवार दोपहर भादरा पहुंची। यहां उनके समर्थकों व समाज के लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद पैतृक गांव गोगामेड़ी में शाम को उनका दाह संस्कार किया गया। पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए। जिले के अलावा जयपुर से भी पुलिस के उच्चाधिकारी भादरा व गोगामेड़ी पहुंचे तथा घटनाक्रम पर नजर रखी।

दोपहर बाद सुखदेव सिंह का शव भादरा पहुंचा। अंबेडकर चौक, मूर्ति चौक तथा सुखदेव सिंह के कार्यालय के समक्ष समर्थकों ने उनकी पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद पार्थिव देह लेकर वाहन गोगामेड़ी रवाना हुआ। उनके साथ हजारों समर्थक काफिले के रूप में गोगामेड़ी पहुंचे। समर्थकों ने सुखदेव सिंह शेखावत अमर रहे और हत्यारों को फांसी दो जैसे नारे लगाए गए। गांव सिकरोड़ी में अजयगढ़ पैलेस में भी श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

why_sulhdev_singh_gogamedi_killed_1.jpg

गांव गोगामेड़ी में सभी दुकानें बन्द रही। ग्रामीणों ने सड़क किनारे खड़े होकर सुखदेव सिंह को श्रद्धांजलि दी। उनके पैतृक निवास के निकट प्रशासन ने टैंट लगवाकर पार्थिव देह को अन्तिम दर्शन के लिए रखवाया। इसके बाद सुखदेव सिंह के छोटे भाई दिलीप सिंह व परिवार के अन्य सदस्यों ने मुखाग्नि दी। महिलाओं ने शोक बैठक में मृतक की पत्नी शीला शेखावत व परिजन को ढांढ़स बंधाया।

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ का कहना है कि वारदात वांटेड रोहित गोदारा की गैंग ने की है। रोहित गोदारा व सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के बीच कुछ वर्षों से व्यक्तिगत रंजिश चल रही थी। अभी तक की जांच में सामने नहीं आया कि किस विवाद के चलते यह वारदात की गई है।
सुखदेव गोगामेड़ी की पत्नी की ओर से दर्ज करवाए गई एफआईआर में लॉरेंस बिश्नोई को भी नामजद करवाया है। पुलिस हत्याकांड के संबंध में पूछताछ करने के लिए लॉरेंस बिश्नोई को प्रॉडक्शन वारंट पर जेल से गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए जयपुर ला सकती है।

यह भी पढ़ें

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी बोले थे मेरी जान को है खतरा, पत्नी दो गनमैन के साथ जाती थी पूजा करने



gogamedi_funeral_in_gogamedi.jpg

पुलिस मामले की जाचं तीन एंगल पर कर रही है। पहला सम्पत नेहरा के साथी गैंगस्टर अंकित भादू के संबंध में सुखदेव गोगामेड़ी ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की थी। अंकित भादू के एनकाउंटर के बाद भी टिप्पणी की, तब से सम्पत नेहरा गोगामेड़ी पर हमला करवाने की फिराक में था। पंजाब पुलिस व राजस्थान एटीएस ने इस संबंध में राजस्थान पुलिस मुख्यालय को अलर्ट जारी किया था।

यह भी पढ़ें

दोनों हत्यारों को सुजानगढ़ तक छोड़ने वाले ड्राइवर ने किया सनसनीखेज खुलासा, यहां जानें

gogamedi_funeral_news.jpg

दूसरा लॉरेंस गैंग की बीकानेर के लूणी निवासी गैंगस्टर रोहित गोदारा के बीच किसी बात को लेकर व्यक्तिगत रंजिश चल रही थी। हत्या के बाद सोशल मीडिया पर रोहित गोदारा ने हमला करवाने की जिम्मेदारी ली।

तीसरा आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद दुबई में बैठी चीनू का गोगामेड़ी से विवाद हो गया था। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। शूटरों के पकड़े जाने के बाद पता चलेगा कि उन्हें किसने हत्या की जिम्मेदारी दी थी।

यह भी पढ़ें

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड- पुलिस की कई ठिकानों पर दबिश, दो लोगों को पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो