scriptफ़िल्म लव यू शंकर में दिखेगी पुनर्जन्म और बदला लेने की कहानी | The story of reincarnation and revenge will be seen in the film Love You Shankar | Patrika News
जयपुर

फ़िल्म लव यू शंकर में दिखेगी पुनर्जन्म और बदला लेने की कहानी

फिल्म ‘लव यूं शंकर’ 10 साल के बच्चे शिवांश की कहानी है, जो माता-पिता के साथ विदेश में रहता है और वहीं पढ़ता है। एक दिन फुटबॉल मैच खेलने के दौरान उसे सिर पर चोट लग जाती है और फिर इलाज के दौरान इस बात का खुलासा होता है कि वो किसी रूद्र नाम के शख़्स का पुनर्जन्म लेकर इस दुनिया में आया है। उसे पिछले जन्म से जुड़ी तरह तरह की चीजें दिखाई देने लगती हैं, जिसका सीधा संबंध बनारस से होता है।

जयपुरApr 18, 2024 / 07:22 pm

Gaurav Mayank

Movie Lov you shankar
जयपुर। हिंदी सिनेमा में पुनर्जन्म और बदला लेने की कहानियों को क‌ई बार एक्सप्लोर‌ किया जा चुका है, मगर दशकों से बनाई जाती रही उन सभी फ़िल्मों से काफ़ी अलग फ़िल्म है ‘लव यूं शंकर’। शिव की आराधना से परिपूर्ण और बनारस की पृष्ठभूमि पर बनी, भक्ति भाव की अनोखी छटा बिखेरनी वाली यह फिल्म महज़ बदले की असाधारण कहानी नहीं है, बल्कि फ़िल्म में मनोरंजन‌ है, जो दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब साबित होती है।
फिल्म ‘लव यूं शंकर’ 10 साल के बच्चे शिवांश की कहानी है, जो माता-पिता के साथ विदेश में रहता है और वहीं पढ़ता है। एक दिन फुटबॉल मैच खेलने के दौरान उसे सिर पर चोट लग जाती है और फिर इलाज के दौरान इस बात का खुलासा होता है कि वो किसी रूद्र नाम के शख़्स का पुनर्जन्म लेकर इस दुनिया में आया है। उसे पिछले जन्म से जुड़ी तरह तरह की चीजें दिखाई देने लगती हैं, जिसका सीधा संबंध बनारस से होता है। ऐसे में पुनर्जन्म की हक़ीक़त को पूरी तरह से समझने के लिए शिवांश को शिव की नगरी बनारस ले जाया जाता है, जहां उसे पिछले जन्म की तमाम बातें याद आने लगती हैं। धीरे-धीरे उसे 20 साल पहले हुई अपनी हत्या का राज़ भी पता चल जाता है। इसके बाद बालक शिवांश किस तरह से अपनी हत्या का बदला भगवान शिव के बाल स्वरूप की मदद से लेता है। इसे बड़े ही दिलचस्प तरीके से कहानी में पिरोया और पर्दे पर पेश किया गया है। फिल्म को 4 स्टार मिले हैं।
यह हैं कलाकार

फिल्म में कलाकार श्रेयस तलपड़े, तनीषा मुखर्जी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, हेमंत पांडे, मन गांधी, ईलाक्षी गु्प्ता हैं। वहीं पटकथा रवींद्र राम पाटिल और प्रियांक मेहता ने लिखी है। फिल्म निर्देशक राजीव एस. रूईया और निर्माता सुनीता देसाई और तेजस देसाई हैं। फिल्म का संगीत वरदान सिंह ने दिया है।
भगवान शिव के बाल रूप को दिखाया एनिमेशन से

उल्लेखनीय है कि शिवांश के दोस्त के रूप में उसकी मदद करने वाले भगवान शिव के बाल रूप को एनिमेशन के ज़रिए दिखाया गया है, जो इस फ़िल्म को और भी मज़ेदार और मनोरंजक बनाता है। लाजवाब एनिमेशन को जीवंत कलाकारों के साथ पेश करना कोई आसां काम नहीं है, मगर निर्देशक राजीव एस. रूईया के निर्देशन का कमाल दोनों के इस संगम को अनूठा बनाता है।
रूद्र के रूप में श्रेयस तलपड़े ने कमाल का काम किया है। रूद्र की पत्नी गीत के‌ रूप में तनीषा मुखर्जी को देखकर‌ एकबारगी ये यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये वही तनीषा हैं, जिनकी इमेज हमेशा से ग्लैमरस हीरोइन के रूप में रही है। एक कपल के तौर पर दोनों की अदाकारी इस फ़िल्म को एक अलग मकाम पर‌ ले जाती है।
इन कलाकारों ने किया किरदार के साथ न्याय

‘लव यू शंकर’ के विलेन के अपने किरदार को बड़े ही ख़ूंखार और पूरे कनविक्शन के साथ अभिमन्यु सिंह ने निभाया है। संजय मिश्रा ने जटाशंकर और हेमंत पांडे ने माधव के रूप में अपने अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है और लोगों को हंसाने के काम को बख़ूबी अंजाम दिया है। शिवांश के रूप में पुनर्जन्म लेने वाले बच्चे के‌ रूप में मन गांधी ने एक बेहद परिपक्व परफॉर्मेंस दी है। एक बच्चे के रूप में शिव के बाल स्वरूप के‌ एनिमेटेड अवतार के साथ उसकी दोस्ती से जुड़े सीन्स देखने लायक हैं। फ़िल्म में ईलाक्षी गु्प्ता ने भी अपने‌ किरदार को बढ़िया ढंग से निभाया है।

Hindi News/ Jaipur / फ़िल्म लव यू शंकर में दिखेगी पुनर्जन्म और बदला लेने की कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो