scriptइस वैलेंटाइन आपकी मोहब्बत में चार चांद लगाने को तैयार है जयपुर |valentine day 2024 romantic places in jaipur | Patrika News
जयपुर

इस वैलेंटाइन आपकी मोहब्बत में चार चांद लगाने को तैयार है जयपुर

9 Photos
1 month ago
1/9

Valentine Day 2024 : कपल्स के लव लाइफ को सदैव खुशनुमा बनाने के लिए हम वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते हैं। 7 फरवरी से 14 फरवरी 2024 वैलेंटाइन डे वीक है, जिसे लेकर कपल्स अभी से ही काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपना रहे हैं। अगर आप भी एक - दूसरे से हीर रांझे की तरह प्यार करते हैं तो उन्हें गुलाबी शहर का हूर दिखाना न भूलें। अपने पार्टनर को आप जयपुर में इन जगहों पर ले जाएं तो आपका दिन यादगार बन जाएगा।

2/9

सिटी पार्क में हर रोज तकरीबन 5000 लोग घूमने आते हैं। जयपुर के मानसरोवर में बना यह पार्क हमेशा से कपल गोल्स के लिए खास रहा है। इस Valentine Day पर आप City Park Jaipur में अपने पार्टनर के साथ फुर्सत के पलों का आनंद उठा सकते हैं।

3/9

सेंट्रल पार्क की खासियत है कि पार्क में प्रवेश निशुल्क है। कह सकते हैं कि यह पार्क प्यार के आगे कभी पैसों की आड़ नहीं बनी। यह जगह के हिसाब से भी काफी बड़ा है और आप यहां आराम से बैठकर क्वालिटी टाइम एक्सपेंड कर पाएंगे। पार्क सुबह 5 बजे से रात के 9 बजे तक खुली रहती है।

4/9

जेएलएन मार्ग पर स्थित कुलिश स्मृति वन कपल्स की टॉप पसंद बन चुका है। यहां फूलों के खूबसूरत नजारे और आर्कषक हरियाली कपल्स को हमेशा अपनी ओर खींचती है।

 

5/9

कनक घाटी आमेर किले और नाहरगढ़ के बीच में स्थित है। यह परिवार के साथ घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। लेकिन ‘वैलेंटाइन डे’ पर कपल्स का यहां मेला लग जाता हैं।

6/9

नाहरगढ़ किला अरावली पहाड़ियों के बीच स्थित है। यह देखने में काफी विशाल है। ‘वैलेंटाइन डे’ पर कपल्स यहां काफी संख्या में आपको मिल जाएंगे। ऊंची-ऊंची पहाड़ियों के बीच रोमांटिक होने का आनंद अलग ही होता है।

7/9

जवाहर सर्किट गार्डन को कपल डेस्टिनेशन होने के कारण गुलाब की बगिया भी कहते हैं। यहां पर मौजूद पत्रिका गेट आकर्षण का केंद्र है। कपल्स के लिए यह जगह बिल्कुल परफेक्ट है। यहां शाम के समय आप "म्यूज़िकल फ़ाउंटेन शो" का साथ मिलकर आनंद उठा सकते हैं।

8/9

लैंडस्केप पार्क जयपुर के मानसरोवर में स्थित हैं। वेलेंटाइन डे पर आप लैंडस्केप पार्क में अपने पार्टनर संग समय व्यतीत कर सकते हैं। आपको यहां शांति के पल बिताने का मौका मिल जाएगा।

9/9

23 वर्ग किमी के क्षेत्र में फैला झालाना लेपर्ड सफारी पार्क 30-35 तेंदुओं का घर है, जिनमें से 6-7 तेंदुओं का क्षेत्र पार्क के पर्यटन क्षेत्र में है। वेलेंटाइन डे पर आप झालाना सफारी में अपने पार्टनर संग समय व्यतीत कर सकते हैं।

अगली गैलरी
महामृत्युंजय महायज्ञ के उपलक्ष में कलश यात्रा बाबा बालक नाथ
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.