scriptWeather Alert : पाकिस्तान से कल आ रहा है दूसरा पश्चिमी विक्षोभ, 28 मई से कराएगा तूफानी बारिश ORANGE ALERT | Weather Alert Big Change In Weather From Tomorrow Western Disturbance Rain Storm Squall Hail | Patrika News

Weather Alert : पाकिस्तान से कल आ रहा है दूसरा पश्चिमी विक्षोभ, 28 मई से कराएगा तूफानी बारिश ORANGE ALERT

locationजयपुरPublished: May 27, 2023 04:08:11 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Weather Forcast Rain In Rajasthan : भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र ने 31 मई तक मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश में 28 और 29 मई को ORANGE ALERT रहेगा। इसके साथ ही 30 और 31 मई को YELLOW ALERT जारी किया है।

Tomorrow Western Disturbance Rain Storm Squall Hail

28 और 19 मई को ORANGE ALERT

Weather Forcast Rain In Rajasthan : भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र ने 31 मई तक मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश में 28 और 29 मई को ORANGE ALERT रहेगा। इसके साथ ही 30 और 31 मई को YELLOW ALERT जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया है कि 28 मई को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इसके कारण पूरे प्रदेश में आंधी, तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

जुलाई में होगी झमझम बारिश, जून में पड़ेगी फुहार

जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28 और 29 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन, तेज अंधड़, तेज बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान बारिश और हवा तूफान का शक्ल ले सकती है। इस दौरान हवा का 50 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

अगले 3 घंटे इन जिलों में तूफानी बारिश, ORANGE अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया कि 30 और 31 मई को भी कहीं कहीं बारिश और आंधी जारी रहेगी। अगर आप जिलावार मौसम की जानकारी लेना चाहते तो भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र की आधिकारिक साइट
https://mausam.imd.gov.in/jaipur/ पर जाकर राजस्थान के एक एक जिले के मौसम का ब्यौरा ले सकते हैं। यह पूरी तरह से नि:शुल्क रूप से उपलब्ध है।

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1662394662492196864?ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/a6NZqcGjBLE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो