script

आज से फिर आएगी आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया YELLOW ALERT

locationजयपुरPublished: May 16, 2023 11:59:11 am

Submitted by:

Akshita Deora

Yellow Alert : प्रदेश में हीटवेव थम चुकी है। दरअसल, प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसके असर से अगले तीन-चार दिन तक आंधी-बारिश होने के आसार हैं।

rain in rajasthan

Rain In Rajasthan: प्रदेश में हीटवेव थम चुकी है। दरअसल, प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसके असर से अगले तीन-चार दिन तक आंधी-बारिश होने के आसार हैं। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अगले 3-4 दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा। अंधड़ और बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट आएगी। प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर 18 मई तक अंधड़ की स्थिति रहेगी। मेघगर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग ने सभी संभागों में यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

अगले 48 घंटे चलेगी तेज आंधी फिर होगी बारिश, IMD ने जारी किया Orange Alert


शहर में रात का पारा 10 डिग्री तक गिरा
शहर में रविवार रात आई आंधी व बारिश का असर सोमवार को भी बना रहा। आंधी-बारिश से रात के तापमान में 10 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। एक दिन पहले जहां न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री दर्ज किया गया था, वह सोमवार को गिरकर 21.8 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि, दिन के तापमान में कुछ विशेष अंतर नहीं आया। दिन का पारा 40.6 डिग्री पर पहुंचा। शहर में मंगलवार से अगले तीन दिन तक आंधी व बारिश के आसार रहेंगे।
यह भी पढ़ें

अगले 48 घंटे खतरनाक ! मौसम विभाग का ALERT जारी


तीन-चार दिन ऐसा ही रहेगा मौसम का हाल
जयपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन भी मौसम का हाल इसी तरह का रहना वाला है। वहीं, मौसम केंद्र की ओर से मंगलवार को भी 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर धूलभरी आंधी का पूर्वानुमान बताया गया है। विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा गया कि अलवर, जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, दौसा, जैसलमेर, नागौर, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, अधिकांश स्थानों पर धूलभरी आंधी, अचानक तेज हवाएं और हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

https://youtu.be/Crw1MRwhTbA

ट्रेंडिंग वीडियो